news

ग्रामीणों ने बताई पानी की समस्या, सचिव ने किया गाली गलौच

सरायपाली. ग्राम नूनपानी के ग्रामीणों ने सचिव के द्वारा अभद्र व्यवहार एवं चैदहवें वित्त की राशि में धांधली किए जाने की शिकायत एसडीएम सरायपाली से की है. ग्रामीणों ने बताया कि नूनपानी के एक मोहल्ला में पानी की समस्या है, जिसके लिए उनके द्वारा ग्राम पंचायत सचिव दिनेश बारिक से संपर्क कर पानी की समस्या से अवगत कराया गया, जिस पर ग्रामीणों के साथ सचिव द्वारा गाली गलौच की गई.

ग्रामीण उत्तरा कुमार चैहान, उत्तरा निषाद, रामदयाल, जगदीश, देवानंद आदि ने शिकायत किया है कि उनके ग्राम पंचायत नूनपानी में चैदहवां वित्त की राशि में सरपंच एवं सचिव के द्वारा मिलीभगत कर केवल कागजों में ही विकास कार्य करवाया गया है. गांव का गली कीचड़मय हो गया है और मुरूम तक नहीं डलवाया जा रहा है. वहीं फर्जी बिल वाउचर लगाकर अपने परिजनों के नाम पर चैदहवें की वित्त की राशि का लाखों रूपए निकालकर गबन किया गया है.

बीते 6 माह में लगभग 4 लाख रूपए ग्राम पंचायत को आबंटित हुआ था. उक्त राशि से पानी व्यवस्था में सुधार करना था, लेकिन आज तक गंधेलडीपा, दैहानडीपा, कटारीडीपा मोहल्ला में एक किमी दूर से मोहल्लेवासी पानी लाते हैं.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया वहां के सरपंच श्रीमती गिरिजा चंद्रवंशी एवं सचिव दिनेश बारिक द्वारा मिलीभगत कर कोई भी विकास कार्य को सही ढंग से नहीं करवाया जा रहा है. वहीं राशनकार्ड के नाम पर प्रत्येक कार्डधारियों से सचिव द्वारा 200 रूपए भी लिए जाने की बात कही है, जिसे ग्रामीणों द्वारा द्वारा पूछे जाने पर सचिव ने पंचायत में राशि जमा होने की बात कही. उन्होने सचिव के कभी भी मुख्यालय में नहीं रहने का भी आरोप लगाया है.

इस संबंध में सचिव से संपर्क किया गया, लेकिन सपंर्क नहीं हो सका.




अन्य सम्बंधित खबरें