news-details

धान खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर को बर्खास्त करवाने पीड़ित लगा रहे है विधायक, मंत्रियो और जिम्मेदार अधिकारियों के चक्कर, दोषी कर्मचारियों को संचालक मंडल द्वारा बचाने का आरोप.

पिरदा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अंतर्गत ग्रामीण सेवा सहकारी समिति सरकण्डा(चनाट) के कर्मचारियों द्वारा तीन किसानों से ऋण माफी के एवज में 84 हजार रूपए लिए जाने की शिकायत कृषकों एवं बसना कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक उपाध्यक्ष ने उप पंजीयक महासमुंद, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, प्रभारी मंत्री, विधायक, कलेक्टर को शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की गई थी.

जिसके बाद मामले में जाँच की गई जिसमे धान खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर मामले में दोषी पाए गए लेकिन अब तक उन पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई. जिस पर जाँच में दोषी पाए गए कर्मचारी एवं संचालक मंडल को तत्काल भंग कर उन्हें पद से बर्खास्त किए जाने हेतु जिला कलेक्टर महासमुंद, उप पंजीयक महासमुंद, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, सहकारिता मंत्री प्रेम सिंह टेकाम, प्रभारी मंत्री एवं जिले के सभी विधायक को धर्मेंद्र नायक उपाध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बसना द्वारा पत्र लिखा.

लेकिन धर्मेंद्र नायक और लोकेश नायक के लगातार जिले के सक्षम अधिकारियों से कार्यवाही की मांग करने के बाद जब कोई उचित कार्यवाही नहीं किया गया तो इनके द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम भी आवेदन लिखकर गढ़फुलझर में मुख्यमंत्री के आगमन में जाकर पीड़ितों के साथ मुख्यमंत्री को कार्यवाही हेतु अवगत करवाया गया.लेकिन मामले में अब तक कर्मचारियों पर कार्यवाही नहीं की गई है.

धर्मेंद्र नायक ने बताया है कि सेवा सहकारी सरकंडा में कर्मचारियों द्वारा की गई अनियमितता एवं भ्रष्टाचार की जांच की जा चुकी है. जिसमें समिति में संलग्न कर्मचारियों को दोषी पाया गया है तथा उक्त कर्मचारियों को संचालक मंडल द्वारा सहयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दोषी कर्मचारी को नियमानुसार बर्खास्त कर संचालक मंडल को भी भंग किए जाने हेतु निवेदन कर तत्काल दोषी कर्मचारियों को दंडित कर बर्खास्त किए जाने एवं संचालक मंडल को भी भंग किए जाने हेतु पत्र के माध्यम से मांग की गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें