news-details

स्वस्थ पंचायत सम्मेलन में सुनी शिकायतें, किया निदान

हाथीबाहरा को मिलेगी एम्बुलेंस, कोल्हा में जल्द खुदेगा बोर, मिलेगी बिजली

स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासनिक अफसरों ने सुनी मितानिनों की मांग

बागबाहरा में स्वस्थ पंचायत जन सम्मेलन में निकला समस्याओं का हल

महासमुन्द, 08 नवम्बर 2019/मरीजों के घर और घर से अस्पताल तक भाग-दौड़ में हर दम साथ निभाने वाली मितानिनों ने गुरूवार को बागबाहरा में स्वस्थ पंचायत सम्मेलन की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बागबाहरा श्री भागवत जायसवाल उपस्थित थे। पौधे भेंट और स्वागत सत्कार करने के पश्चात मितानिनों ने नाटक की प्रस्तुति देते हुए अपनी समस्याएं अधिकारी वर्ग के समक्ष रखीं। जिनमें जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री संदीप ताम्रकार ने उन्हें बताया कि हाथीबाहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए अलग से एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। अब उन्हें आपातकाल में भी मरीजों को अस्पताल लाने ले जाने के लिए अन्य व्यवस्थाओं का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा, वहीं दूरस्थ गांव कोल्हा के संदर्भ में बात हुई तब मश्वरें के बाद जिला प्रशासन को पत्र लिख कर जल्द से जल्द बिजली एवं पानी की व्यवस्था कराए जाने पर सहमति बनी।

इसी प्रकार राशन से लेकर स्वास्थ्य असुविधाओं के बारे में अनुविभागीय अधिकारी श्री भागवत जायसवाल को भी विषम परिस्थितियों के बारे में अवगत कराया गया, जिस पर श्री जायसवाल ने निदान के लिए हमेशा तत्पर रह कर सभी विभागों द्वारा त्वरित निराकरण करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान मंच पर स्वस्थ पंचायत सम्मेलन की संचालक एवं मितानिन प्रमुख श्रीमती जागृति बरेठ, कुष्ठ रोग विभाग से डॉ एकेश्वर शुक्ला एवं शासकीय सामाजिक कार्यकर्ता श्री असीम श्रीवास्तव सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
डॉ योगांक चंद्राकर सहित चार अन्य सम्मानित

सेवा भाव से मरीजों का अपने परिवार की तरह इलाज करने वाले बागबाहरा के चिकित्सक डॉ योगांक चन्द्राकर को अनुविभागीय अधिकारी श्री भागवत जायसवाल द्वारा श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष कार्यकर्ता श्री ईशु साहू, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला कार्यकर्ता याहमन साहू एवं लीला साहू सहित निःशुल्क शिक्षा प्रदाय करने वाले शिक्षक श्री हीरा सिंह भी सम्मानित हुए।