news-details

धान ख़रीदी के नाम पर किसानो के साथ धोखाधड़ी, मामला दर्ज

बागबाहरा थाने में कृषि उपज मण्डी समिति बागबाहरा के मण्डी निरीक्षक की शिकायत पर धोखाधड़ी कर लगभग 61 लाख रुपये गबन करने का मामला सामने आया है.

पुलिस ने बताया है कि 14 अक्टूबर 2019 को बागबाहरा, पिथौरा तथा महासमुन्द मण्डी क्षेत्र के किसानों के द्वारा मण्डी कार्यालय बागबाहरा में लिखित शिकायत दर्ज कराया गया था कि रवि फसल का धान राकेश चौहान (चण्डी मेडिकल बागबाहरा) के द्वारा क्रय किया गया है तथा क्रय किये गये धान का भुगतान नही किया गया है.

बताया गया कि  राकेश चौहान के द्वारा कृषकों से क्रय धान के भुगतान के एवज में चण्डी मेडिकल बागबाहरा के नाम से चेक दिया गया था उक्त चेक को कृषकों के द्वारा विभिन्न बैंको में जमा करने पर कृषकों का चेक बाउंस हो गया साथ ही कृषकों से खरीदे गये धान के मूल्य का भुगतान भी नहीं किया गया है.

इसके अलावा राकेश चौहान पिता बुधराम चौहान मंडी समिति,  बागबाहरा का किसी भी प्रकार का अनुज्ञप्तिधारी नहीं था, इसके द्वारा बाहर-बाहर से छल-कपट कर किसानों के साथ धोखाधड़ी करते हुए 61 लाख 88 हजार 650 रुपये 50 पैसे का धान का कारोबार करते हुए शासन एवं मंडी समिति को आर्थिक क्षति पहुँचाया गया. जिसकी शिकायत पर पुलिस ने राकेश चौहान के विरुद्ध धारा 420-IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें