news-details

कलेक्टर जनचौपाल में नागरिकों ने दी समस्याओं की जानकारी, जनचौपाल में मिले विभिन्न प्रकरणों के 98 आवेदन.

महासमुन्द 20 नवम्बर 2019/जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों, प्रतिनिधि मंडल एवं नागरिकों ने कलेक्टर जनचौपाल में अपर कलेक्टर श्री मो. शरीफ खान से मुलाकात कर अपनी समस्याओं एवं मांगों से अवगत कराया। अपर कलेक्टर ने सभी आवेदनों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को आवेदनों पर समय-सीमा के भीतर निराकरण कर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा। कलेक्टर जनचौपाल में आज विभिन्न विभागों से संबंधित 98 समस्याएं, मांग एवं शिकायत से सबंधी आवेदन प्राप्त हुए।

जनचौपाल में पिथौरा विकासखंड के ग्राम सिंगारपुर निवासी श्रीमती मीना कलेत ने आर्थिक सहायता राशि दिलाने के लिए आवेदन सौपा। उन्होंने बताया की उनके पति के मृत्यु अगस्त 2018 में पानी में डुबने से हो गई थी। इसी प्रकार महासमुन्द विकासखंड ग्राम के बेलसोंडा के श्री अमरदास बघेल ने भी आर्थिक सहायता राशि हेतु आवेदन सौपा उन्होने बताया की उनके पुत्र की मृत्यु तलाब में डुबने से हो गई थी लेकिन उन्होने भी आज तक आर्थिक सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई इस पर अपर कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

पिथौरा विकासखंड के ग्राम बरतुंगा के श्रीमती शिवकुमारी निषाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने, बागबाहरा विकासखंड के ग्राम खम्हरिया के श्रीमती लक्ष्मी पटेल फसल खराब होने पर क्षतिपूर्ति राशि दिलाने, झलप के श्रीमती ममता सोनवानी ने निराश्रित पेंशन राशि दिलाने, बोकरामुड़ा के श्रीमती पुन्नीबाई ने ग्राहक सेवा केन्द्र द्वारा उनके खाते से दस हजार रूपये की राशि निकालने की शिकायत की। पिथौरा विकासखंड के ग्राम ठाकुरदिया कला के श्री रोहित सिंह कवंर द्वारा जाति प्रमाण पत्र बनाने एवं जगदीशपुर के ग्रामीणों ने जगदीशपुर में धान उत्पादन केन्द्र खोलने के लिए आवेदन सौपा। इस पर अपर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है। इस अवसर पर पिथौरा एसडीएम श्री बी.एस. मरकाम, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें