news-details

डेढ़ करोड़ की लागत से हुआ मंगल भवन का निर्माण, लोकार्पण की तैयारी

नगर में शादी ब्याह जैसे सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए पोस्ट ऑफिस मार्ग पर डेढ़ करोड़ की लागत से मंगल भवन का निर्माण किया गया है. इसके लोकार्पण की तैयारी की जा रही है. पूर्व में केवल दो-तीन जगह ही ऐसे थे, जहाँ इस प्रकार के आयोजन हो पाते थे. लेकिन मंगल भवन के बन जाने से नगरवासियों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी.

वर्तमान में शादी व्याह जैसे कार्यक्रमों के लिए अग्रवाल धर्मशाला, गीता भवन के साथ ही नई एवं पुरानी मण्डी परिसर का उपयोग कियाजाता है. धान खरीदी का सीजन शुरू होने के बाद नई मण्डी में इस प्रकार के आयोजन प्रतिबंधित कर दिए जाते हैं.

धर्मशाला और गीता भवन में भी आये दिन विभिन्‍न प्रकार के कार्यक्रम होते रहते हैं, विशेषकर नवंबर से मई-जून तक सबसे अधिक वैवाहिक कार्यक्रम होते हैं. इन स्थानों पर पार्किंग के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं है.

ऐसी स्थिति में इन आयोजनों के लिए सीमित जगह होने के कारण कईं बार लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. इसे देखते हुए पोस्ट ऑफिस मार्ग पर डेढ़ करोड़ की लागत से मंगल भवन का निर्माण किया गया है.

यहाँ आसपास इतनी जगह है कि एक बार में ही 3शादी के कार्यक्रम हो सकते हैं. इसके अलावा यहाँ पार्किंग के लिए भी पर्याप्त स्थान है. मंगल भवन के पास दी 75 लाख रूपये की लागत से रैन बसेरा भी बनकर तैयार है. इसका भी लोकार्पण मंगल भवन के साथ ही करने की बात कही जा रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें