news-details

जलगढ़ सागौन लकड़ी कांड : बीएमओ ने दिया नर्स को स्पष्टिकरण देने का नोटिस

सरायपाली के बीएमओ डॉ रमेंश साहू ने जलगढ़ के शासकीय अस्पताल आयुष्मान भवन से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी सागौन जप्त किये जाने के समाचार के बाद संबंधित नर्स श्रद्धा बेनेकर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुवे स्पष्टीकरण मांगा गया है। बीएमओ द्वारा इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को भी दी गई है। 

ज्ञातव्य है कि सरायपाली के ग्राम जलगढ़ में विगत 14-15 नवम्बर को मुखबिर की सूचना के आधार पर रेंजर किशोरी साहू के मार्गनिर्देशन में शासकीय अस्पताल आयुष्मान भवन में छापामार कार्यवाही करते हुवे लगभग 1 लाख रुपये की सागौन चिरान व अधूरा निर्मित दीवान पकड़ा गया था । वनविभाग द्वारा लकड़ियों की जप्ती कर प्रकरण दर्ज किया गया था । इस शासकीय भवन में श्रद्धा बेनेकर शासकीय नर्स के रूप में पदस्थ है तथा उसका पति कमल कापसेकर भी उसके साथ निवासरत है । इमारती लकड़ी सागौन का अवैध व्यापार व फर्नीचर का काम कमल कापसेकर इसी शासकीय भवन में करता था । वनविभाग ने छापामार कार्यवाही करते हुवे सागौन चिरान लकड़ी 0.644 घनमीटर के 86 नग लकड़ियों को जप्त किया था। आरोपी के खिलाफ वन अधिनियम की धारा 72-1 ग व वनोपज व्यापार 1969 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

जानकारों के अनुसार इतनी बड़े पैमाने पर शासकीय अस्पताल भवन में नर्स के घर से इमारती सागौन लकड़ीयों की जप्ती व फर्नीचर बनाने के बाद भी जिला प्रशासन, जिला वन अधिकारी व संबंधित विभागों द्वारा संज्ञान में लेकर कोई समुचित कार्यवाही नही किया जाना व मामले को पुलिस में भी नही देना संदेह प्रकट करता है।




अन्य सम्बंधित खबरें