news-details

100 के बंडल में मिला नकली नोट

कल सरायपाली के स्टेट बैंक से 100 रुपये के बंडल से 1 नोट नकली मिलने की बात सामने आई है. ग्राम मोहदा के निवासी बसंत कुमार साहू कल जब सरायपाली के स्टेट बैंक में रकम निकालने गए तो निकासी के बाद बंडल में 1 सौ का नकली नोट मिला. उन्होंने बताया कि सभी 100 रु के नए नोट थे जिसमे 1 नोट नकली था.

बसंत कुमार साहू ने बताया की इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई हब ज्वेलरी के दुकान में  असली और नकली नोट पहचानने वाली मशीन से इसे काउंट किया गया. बताया गया कि यह नोट देखने में भी नकली लग रहा था और अन्य नोट की तुलना में स्पर्श करने पर पतला और हरे रंग की पट्टी में भी अंतर था.

जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत बैंक जाकर की तो बैंक के कर्मचारियों द्वारा मना कर दिया गया, जिसके बाद शिकायत के लिए उच्च अधिकारियों का नम्बर मांगा तब बैंक से उस 100 के नोट को बदलकर दे दिया गया.

वहीं इस संबंध में सरायपाली स्टेट बैंक के मैनेजर ने बताया कि बसंत ने रकम ले जाकर 1 घंटे बाद वापस आकर 1 नोट के नकली होने की शिकायत की थी. बैंक मैनेजर ने कहा कि हमारे यहाँ 100 प्रतिशत शुद्धता और परीक्षण के साथ कार्य किया जाता है. वह नोट हमारे बैंक का नहीं था. काउंटर से जाने के बाद कोई भी नोट को बदलकर ऐसा शिकायत कर सकता है. इसके साथ ही उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया है कि कभी-कभी बैंक में भी 100 के बंडल में नकली नोट छुपकर आ जाते है.

बैंक मैनेजर ने बताया कि वह 100 रुपये का नोट नकली जरुर था, मगर वह नोट उस बैंक के होने की पुष्टि नहीं की गई. ग्राहक को बैंक मैनेजर के वहन से 100 रुपये का नोट बदलकर  दिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें