news-details

दुष्कर्म मामले के बाद वायरल हो रहा निर्भया नंबर, 2018 में हो चुका है बंद.

हैदराबाद में हुए दुष्कर्म मामले के बाद पूरा देश गुस्से में है, इसी बीच सोशल मीडिया पर कुछ फर्जी मैसेज भी वायरल किए जा रहे हैं. ऐसा ही एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें एक मोबाइल नंबर यह लिखकर वायरल किया जा रहा है कि किसी भी इमरजेंसी में महिलाएं इस नंबर पर मिसकॉल करें. मिसकॉल करते ही पुलिस महिला के पास पहुंच जाएगी. लेकिन वायरल किये जाने वाला यह नंबर बंद हो चूका है जिससे यह मैसेज फर्जी साबित होता है.  

दरअसल महिलाओं की सुरक्षा हेतु सोशल मिडिया में निर्भया नाम से एक नंबर वायरल किया जा रहा है, जिसमे लिखा गया है कि “इस नंबर को अपनी पत्नी, बेटियों, बहनों, माताओं, महिला मित्रों, और अन्य सभी महिलाओं को भेजें जिन्हें आप जानते हैं.....उन्हें बचाने के लिए कहो....सभी पुरुष कृपया उन सभी महिलाओं के साथ साझा करें जिन्हें आप परवाह करते हैं और जानते हैं....इमरजेंसी के मामले में...... महिलाएं खाली संदेश भेज सकती हैं या मिस्ड कॉल कर सकती हैं.... ताकि पुलिस को आपका स्थान मिल जाए और आपकी मदद करें”  

इसके साथ में निर्भया के नाम से 9833312222 मोबाइल नंबर दिया गया है. जिससे मदद लेने की बात कही जा रही है लेकिन यह नंबर 2018 से बंद हो चूका है. मिली जानकारी के अनुसार यह नंबर मुंबई पुलिस द्वारा जारी किया गया था जिसे की अब बदला जा चूका है.