news-details

जिला मुख्यालय में होगा 06 दिसम्बर को जिला स्तरीय ‘‘युवा महोत्सव’’ का आयोजन, युवा महोत्सव ‘‘गढबो नवा छत्तीसगढ़ की थीम’’ पर आधारित होगा

महासमुन्द 03 दिसम्बर 2019/ जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा युवा उत्सव का आयोजन 06 दिसम्बर 2019 को जिला मुख्यालय महासमुन्द के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रातः 10ः00 बजे से किया जाएगा। जिला खेल अधिकारी श्री मनोज कुमार घृतलहरे ने बताया कि इस आयोजन में जिले के सभी विकासखण्ड़ो से 15 से 40 वर्ष तथा 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लगभग 600 विजेता महिला एवं पुरूष खिलाड़ी, कलाकार शामिल होगें। कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने समय सीमा की बैठक में जिला स्तरीय युवा महोत्सव के आयोजन के लिए शिक्षा विभाग, जिला उद्योग एवं व्यापार, समाज कल्याण एवं खेल विभाग की टीम गठित की गई है तथा पुलिस, परिवहन, स्वास्थ्य, नगरपालिका, लोक निर्माण विभाग को आयोजन में आवश्यक सहयोग करने के निर्देश दिए गए है।

 
उल्लेखनीय है कि युवा महोत्सव ‘‘गढबो नवा छत्तीसगढ़ की थीम’’ पर आधारित होगा, जिसमें छत्तीसगढ़ के युवाओं को विशेष अवसर एवं मंच प्रदान करने, सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के उपलक्ष्य में युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

युवा महोत्सव में आयोजित विधाओं में लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी नाटक, हारमोनियम वादन, तबला वादन, तत्कालिक भाषण, बांसुरी वादन शास्त्रीय गायन, मृदंगम वादन, गिटार वादन एवं कत्थक शामिल है। इन विधाओं के अतिरिक्त राउत नाचा, सुआ, करमा, वाद-विवाद, क्विज, निबंध, पारंपरिक वेषभूषा (विविध वेषभूषा), फूड फेस्टीवल छत्तीसगढ़ व्यंजनों के आधार पर प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता(छत्तीसगढ़ के लोक संस्कृति के चित्रण पर प्रतियोगिता)  के साथ-साथ फुगड़ी, खो-खो एवं कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता रायपुर में दिनांक 12 से 14 जनवरी 2020 में भाग लेने की पात्रता होगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए 96175-00748,  97707-52697 मोबाईल नम्बर पर संपर्क कर सकते है।




अन्य सम्बंधित खबरें