news-details

आईजी ने तीन स्थानों से 2425 पैकेट अवैध धान को किया जब्त, जिले के प्रवास के दौरान आईजी ने क्षेत्र का किया आकस्मिक निरीक्षण.

सरायपाली. आईजी आनंद छाबड़ा का आज आकस्मिक दौरे पर सरायपाली आगमन हुआ. क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान उन्होंने तीन स्थानों से 2425 पैकेट अवैध रूप से रखे हुए धान को बरामद किया. तत्पश्चात थाना का भी औचक निरीक्षण किया एवं उनकी मंशा अनुरूप थाना के व्यवस्था में परिवर्तन किए जाने पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक की प्रशंसा की और थाना प्रभारी को भी नगद राशि देकर सम्मानित किया.

पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज आनंद छाबड़ा आज महासमुंद जिले के प्रवास पर थे. क्षेत्र का दौरा करते हुए सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम बोंदा में राजेश अग्रवाल(र्साइं कृपा ट्रेडर्स ) के गोदाम में अवैध रूप से रखे 1800 बोरी धान तथा बानीगिरोला के मानिक अग्रवाल के गोदाम में रखे 535 बोरी धान को राजीव शर्मा एसडीओपी सरायपाली, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरायपाली, थाना प्रभारी मल्लिका बनर्जी सरायपाली, वीणा यादव थाना प्रभारी बसना, मण्डी के अधिकारी, कर्मचारियों व खाद्य विभाग के अधिकारियों के दल के द्वारा जब्त कर कृषि उपज मण्डी सरायपाली को अग्रिम कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया.

वहीं बलौदा चैकी अंतर्गत ग्राम बेलमुण्डी के गजपति साहू से अवैध रूप से परिवहन कर रहे 90 पैकेट धान को ट्रेक्टर सहित जब्त किया गया. गजपति साहू के पास इसके कोई वैध कागजात नहीं थे और न ही उसके पास कोई खेतीहर जमीन है.

धान को जब्त कर बलौदा चैकी में रखा गया है और मण्डी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है. आईजी द्वारा ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्र से आने वाले धान का कोचियों द्वारा किये जा रहे परिवहन को रोकने एवं कार्यवाही करने के लिए समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया.

उन्होंने थाना का भी औचक निरीक्षण किया और कई प्रकार के बदलाव जैसे प्रार्थी, प्रार्थिया व उनके साथ आने वाले बच्चों के लिए थाना द्वारा विशेष व्यवस्था, आगंतुक कक्ष, बाल कक्ष(खिलौना घर) व महिला डेस्क के अलावा वहाँ के व्यवस्थित ढंग से रखे हुए सामानों को देखकर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की और पुलिस अधीक्षक की प्रशंसा करते हुए थाना प्रभारी को भी व्यवस्था में परिवर्तन के लिए नगद राशि देकर सम्मानित किया.

बता दें कि दो दिन पूर्व ही पुलिस अधीक्षक ने आगंतुक कक्ष व महिला डेस्क का उद्घाटन किया था. आईजी ने मीडिया को बताया कि एसपी द्वारा किए जा रहे जन चैपाल से मामलों को त्वरित निदान हो रहा है एवं अपराध में कमी आई है.

धान परिवहन के मामले में उन्होंने कहा कि ओडिशा से अवैध रूप से धान परिवहन को रोकने के लिए कलेक्टर, एसपी को निर्देशित किया गया है, किसी भी तरह से अवैध धान का परिवहन होने नहीं दिया जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें