news-details

कल पार्षदों के शपत ग्रहण के बाद चुना जायेगा बसना नगर का अध्यक्ष, अध्यक्ष के नाम को लेकर लोगों में चर्चा तेज़.

बसना के सिटी ग्राउंड में कल सभी नवनिर्वाचित पार्षद अपने पद की शपथ लेंगे, जिसके बाद नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी चुने जायेंगे जिसमे कांग्रेस पार्टी से तनवीर सईद और निर्दलीय प्रत्याशी गजेन्द्र साहू का नाम चर्चा पर है. इसके बाद मतदान प्रक्रिया के तहत बसना के नगर पंचायत के अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग जायेगा.

मगर नगर अध्यक्ष का ताज किसके सर सजेगा इस नाम को लेकर चौक-चौराहे पर चर्चा तेज़ हो गई है, ज्ञात ही कि नगरीय निकाय चुनाव मे बसना नगर में नीलांचल के  06, कांग्रेस 05, भाजपा 03 और 01 निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. जिसके बाद से ही अध्यक्ष के नाम को लेकर लोगों के मन में संशय की स्थिति बनी रही.

लेकिन आज लोगों की चर्चा में आज बसना नगर पंचायत के अध्यक्ष को लेकर वार्ड क्रमांक 11 के नव निर्वाचित पार्षद गजेन्द्र साहू का नाम तेज है. लोगों की चर्चाओं में है कि एक मात्र निर्दलीय पार्षद और एक बीजेपी के पार्षद ने नीलांचल सेवा समिति के सदस्य को अध्यक्ष बनाने अपना समर्थन दिया है. लेकिन राज्य में कांग्रेस की सरकार होने की वजह से तनवीर सईद का नाम भी चर्चाओं में है.  

वहीं वार्ड क्रमांक 7 से जीते पार्षद कांग्रेस से जुड़े हुए बताये जा रहे है, लेकिन अब तक उनका कांग्रेस में वापसी ना हो पाने से उनका कांग्रेस को समर्थन देना मुश्किल बताया जा रहा है. इसके साथ ही पार्षद की ख़रीदी बिक्री को लेकर भी चर्चाओं का बाज़ार खूब गर्म है, राजनीति में कब कौन किसके पाले में चला जाए यह कह पाना मुश्किल है, क्योंकि कांग्रेस वर्तमान मे राज्य की सत्ता संभाले हुए है.  जिसके चलते भाजपा से जीते हुए एक प्रत्याशी का अंदर से कांग्रेस को समर्थन दिए जाने की बात कही जा रही है.

वहीं लोगों का मानना है कि अगर नीलांचल का सदस्य अध्यक्ष बन जाता है तो उपाध्यक्ष भी नीलांचल का ही होगा, जिसमे नीलाचल सेवा समिति के संरक्षक संपत अग्रवाल के पुत्र और पहली बार राजनीति ने आये वार्ड क्रमांक 3 के नव निर्वाचित पार्षद सुमित अग्रवाल का नाम चर्चाओं में है. नगर के अध्यक्ष का ताज किसके सर सजेगा इसके लिए फिलहाल सभी को 6 जनवरी का इंतज़ार करना होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें