news-details

हाथ का कमाल देख हैरान हुए लोग, 2 मिनट से भी कम समय में हल कर लेता है रुबिक क्यूब.

छत्तीसगढ़ में प्रतिभा के कमी नही है, बस विद्यार्थियों को मौका मिलना चाहिए. रुबिक क्‍यूब को हल करना कोई आसान काम नहीं है लेकिन महासमुंद जिले के बसना विकासखण्ड अंतर्गत शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जमदरहा के 11 वी के एक छात्र जिसका नाम अशोक है. आशुक महज 2 मिनट से भी कम समय में रुबिक क्‍यूब को हल लेता है. जिसके चलते सोशल मीडिया पर अशोक के इस टैलेंट को देखकर उनकी खूब वाहवाही हो रही है.

शा.उ.मा. वी.जमदरहा ब्लॉक बसना जिला महासमुंद जो कि पिछले वर्ष कक्षा दसवीं में शत प्रतिशत रिजल्ट देने के कारण चर्चा में आया हुआ था, इस वर्ष वहां एक बालक अध्ययन रत है जो कि मात्र 16 वर्ष की आयु में रूबिक क्यूब को 1 मिनट 42 सेकंड में हल कर देता है.

जिसके इस  वीडियो को को फेसबुक पर हजारों की संख्या में देखा एवं लाइक किया जा रहा है इस बालक का नाम अशोक बरिहा है तथा वह ग्यारहवीं क्लास का छात्र है. बालक की इस उपलब्धि पर समस्त शाला परिवार प्रसन्न है तथा स्कूल के प्रिंसिपल श्री उत्तर कुमार चौधरी, श्री लीलाधर पटेल, श्री खेम सिंह सीदार, श्री आशीष कुजुर, देगुण यादव, श्रीमती देवमती यादव, श्रीमती देवमती पटेल, श्रीमती सुनीता पटेल, श्री रात्रे, श्री राजन कर जैसे समस्त शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन की इसमें इसमें प्रमुख भूमिका रही.

बड़े होकर अशोक का सपना एक अच्छी नौकरी करके अपने परिवार का नाम रोशन करने का है.




अन्य सम्बंधित खबरें