news-details

गाँव में बिक रही अवैध शराब, युवा हो रहे नशे के आदि

महासमुंद जिले के कई ग्रामों में अवैध शराब खुलेआम बिकने के कारण युवा नशे की लत में पड़ते जा रहे हैं और गाँव के जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए हैं. जिससे गांव के युवा नशा के आदि होते जा रहे हैं.

मामला सांकरा थाना अंतर्गत ग्राम बगारदरहा का है जहाँ के एक ग्रामीण ने  बताया कि उनके गाँव में खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही, इसकी जानकारी पुलिस को देने पर कार्रवाई तो होती है लेकिन आरोपी  छूटकर फिर से इसी धंधे में संलिप्त हो जाते है.

बताया गया कि इस मामले से गाँव के जनप्रतिनिधि भी अवगत है लेकिन जानकारी होने के बावजूद वे इस पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करते है. पुलिस जरुर गांव-गांव अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ लगातार कार्यवाही कर रही है. लेकिन जब तक गाँव के लोग अवैध शराब के खिलाफ जागरूक नहीं होंगे यह गाँव में यह अवैध व्यापार फलता फूलता रहेगा.

रुपयों के लालाच में गाँव में अवैध शराब का कारोबार किया जाता है, जिसमे वे नाबालिग तक को भी शराब बेचने से नहीं घबराते है.

अवैध शराब के चलते 10 जुलाई को ग्राम बगारदरहा के एक व्यक्ति ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से शिकायत की जिसके बाद उन्होंने पुलिस की टीम भेजते हुए ग्राम बगारदरहा रोड किनारे इमली पेड के पास शाम करीब 6 बजे आरोपी शशीधर साव पिता दीनदयाल साव उम्र 32 वर्ष से एक सफेद जरीकेन 05 लीटर में भरी करीब 04 लीटर महुआ शराब कीमती 400 रूपये को जप्त करने की कार्रवाही की. आरोपी शशीधर साव के विरुद्ध धारा 34(1) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

हालाकि ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस हर दो से तीन महीने में अवैध शराब के खिलाफ उनके गाँव में कार्रवाई करती है लेकिन यह अवैध कारोबार तब तक जारी रहेगा जब तक पंचायत और जनप्रतिनिधि इसे लेकर जागरूक नहीं हो जाते.




अन्य सम्बंधित खबरें