news-details

बसना : रामचंडी दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल पहुँचे गढ़फुलझर, क्षेत्र के लिए की कई घोषणाएं।

रामचंडी दिवस के अवसर पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन महासमुंद जिले के बसना ब्लॉक के ग्राम गढ़फुलझर में हुआ। करीब 4:30 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन हेलीकॉप्टर से हुआ।

आगमन के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले माँ रामचंडी के मंदिर आशीर्वाद लेने गए, जहाँ से वापस आने के बाद कोलता समाज द्वारा उनके ओड़िया पारंपरिक मिष्ठान से तौल किया गया। इस दौरान शंख घंटी और हुड़हुली के साथ पुष्पवर्षा करते हुए मंच तक उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर तीन रंगों के गुब्बारे आसमान में छोड़े गए। और कार्यक्रम में मौजूद लोगों में अरसा पीठा मिष्ठान्न का वितरण किया गया। कार्ययक्र के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

मंच में मुख्यातिथि भूपेश बघेल के साथ मुख्य रूप से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव प्रसाद डहरिया, बसना विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, सरायपाली विधायक किस्मतलाल नंद, खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव, महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर, औऱ जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल मौजूद रहे।

कोलता समाज द्वारा छत्तीसगढ़ की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरवा और बाड़ी सहित कई योजनाओं से लिखा अभिवादन पत्र देकर स्वागत किया।

कार्यक्रम के दौरान कोलता समाज द्वारा शादी विवाह हेतु मंगल भवन, सामुदायिक भवन, गढ़फुलझर को पर्यटन स्थल में विकसित करने, सड़क चौड़ीकरण, ओड़िया भाषा को शिक्षा में शामिल करने, गढ़फुलझर क्षेत्र को अलग जिला बनाने और केंद्रीय सरकारी बैंक के शाखा की मांग गढ़फुलझर में खोलने सहित विभिन्न मांगों को उठाया। कार्यक्रम के दौरान अचानक कुछ देर के लिए तेज बारिश होने लगी।

मंच से बसना विधायक ने क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ की योजनाओं को बताया, और मुख्यमंत्री से गढ़फुलझर में महाविद्यालय, जिला सहकारी बैंक खोलने सहित कई मांग की। इसके अलावा विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह ने कुडेकेल पुल बनाने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि रामचंडी मंदिर में दर्शन करने के बाद आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिला इसके लिए मैं सबको धन्यवाद देता हूँ।

उन्होंने कोलता समाज को मुख्य रूप से कृषि प्रधान समाज कहते हुए कहा कि कोलता समाज के लोगों को ओड़िशा छत्तीसगढ़ और हिंदी तीनों भाषा आती है। सीमावर्ती क्षेत्र में होने के कारण दोनों प्रदेश का लाभ मिलता है । दोनों प्रदेश की योजनाओं की जानकारी मिलती है।

उन्होंने कहा कि यहां राजीव गांधी न्याय योजना है तो ओड़िशा में कालिया योजना। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी योजना, और भूमिहीन किसान को 7 हजार देने की योजना शुरू की है।

उन्होंने किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कहा कि 1 नवंबर से धान खरीदी की जाएगी, उन्होंने गढ़फुलझर में केंद्रीय बैंक खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहां की मैं यहाँ दूसरी बार यहां माँ रामचंडी का आशीर्वाद लेने आया हूँ, उन्होंने यहाँ तालाब का सौदर्यीकरण करण, पर्यटन स्थल में विकसित करने, सामुदायिक भवन सहित अन्य मांगों को पूरी करने की घोषणा की।

अंत में उन्होंने कहा कि धान के लिए क्षेत्र में पर्याप्त पानी गिर चुका है साथ ही उन्हीने सभी का धन्यवाद देते हुए अपना संबोधन समाप्त किया। इसके बाद मंच में मेघावी छात्रों का सम्मान किया गया। और पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव अभी नजदीक है इसके बारें में बाद में बात किया जायेगा। और करीब 5:30 बजे हेलीकॉप्टर से वे वापस रायपुर को प्रस्थान कर गए।




अन्य सम्बंधित खबरें