news-details

महिला ने एक साथ 5 बच्चियों को दिया जन्म

बिहार के किशनगंज जिले से एक अनोखा मामला सामने आ रहा है, जिसे जानने के बाद आप भी थोड़ी देर के लिए हैरान हो जाएंगे. किशनगंज में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया है. जिसके बाद हर कोई हैरान हैं और यह घटना इलाके में सभी के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है. कोई एक साथ पांच बच्चियों के जन्म को ऊपर वाले का करिश्मा मान रहा है तो इसके पीछे वैज्ञानिक कारणों का पता लगाने की कोशिश में लगा हुआ है. पूरा मामला किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड का है. जहां बिहार बंगाल सीमा पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. वो भी बगैर सीजर किये.

फिलहाल जच्चा और बच्चा सभी स्वस्थ बताए जा रहे हैं. पांचों नवजात इस समय डॉक्टर की निगरानी में हैं. बताया जाता है कि किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के जाल मिल्लिक गांव के निवासी जावेद आलम की पत्नी ताहेरा बेगम ने पांच-पांच बच्चियों को आज एक साथ जन्म दिया. जबकि उसका पति जावेद आलम मजदूरी के लिए बाहर गया हुआ है. डॉक्टर फ़र्जना नूरी के नेतृत्व में सफल प्रसव कराया गया. डॉ फ़र्जना नूरी ने बताया कि जब महिला दो माह की गर्भवती थी तभी से वो इलाज कर रही थी.

महिला चिकित्सक ने बताया कि अल्ट्रासोनोग्राफी के माध्यम से पता चला था कि महिला की गर्भ में पांच पांच नवजात पल रही है. उन्होंने कहा कि जब गर्भवती महिला को इसका पता चला तो पहले तो वो डर गयी थी बाद में उसे हौसला दिया गया और आज एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दी. चिकित्सक ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी कर पांच बच्चियों को सफल प्रसव करवाया गया. सभी नवजात लड़की है. फिलहाल, जच्चा और बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है. डॉक्टरों की टीम जच्चा और बच्चों की निगरानी कर रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें