news-details

World Cup 2023, IND vs ENG: 100 रनों की बड़ी हार से दुखी हैं जोस बटलर...इन खिलाड़ियों पर निकाली भड़ास

World Cup 2023, IND vs ENG: वनडे विश्व कप 2023 का 29वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी. भारत के खिलाफ 100 रनों से मिली करारी हार से इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बेहद निराश हैं. मैच के बाद उन्होंने कहा ये हार बहुत निराशाजनक है.

जोस बटलर ने माना कि 'आज के मुकाबले में उनके गेंदबाजों ने बढ़िया दबाव बनाया था, लेकिन बल्लेबाजी अच्छी नहीं हुई. बटलर ने कहा 230 रनों का पीछा करते हुए किसी भी तरह का दबाव नहीं था, लेकिन हम जिस तरीके से खेल रहे हैं उसमें कहीं न कहीं कम पड़ रहे हैं. पावरप्ले में हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बल्लेबाजी में हम ठीक नहीं कर पाए.'


जोस बटलर ने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि बाद में ओस आएगी. वह पहले से ही टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे. लेकिन यह चेज करते वक्त हम आधा रास्ता ही तय कर सके. यह निराशाजनक है. मैं खुद दबाव झेलना चाहता था. फिर एक साझेदारी बनाना चाहता था. लेकिन हम चूक गए.



मैच का लेखा जोखा

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 50 ओवर में 229 रन बनाए थे. जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवरों में सिर्फ 129 रनों पर सिमट गई और 100 रनों से मैच हार गई. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 27 रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए. तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. कप्तान जोस बटलर ने 23 गेंद पर सिर्फ 10 रन बनाए. इंग्लैंड ने 52 रनों पर 5 विकेट खो दिए थे और फिर अगले 6 विकेट 77 रनों के अंदर गंवा दिए.

6 में से 5 मैच हारी इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड का इस विश्व कप में प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है. पिछले की बार विजेता इंग्लैंड इस बार अपने 6 मैचों में से 5 मुकाबले हार चुकी है. प्वॉइंट टेबल में इंग्लैंड 2 अंकों के साथ 10वें यानी सबसे नीचे स्थान पर है. वहीं टीम इंडिया ने अपने लगातार 6 मैच जीते और प्वॉइंट टेबल में 12 अंकों के साथ काबिज है. भारत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है.






अन्य सम्बंधित खबरें