news-details

रोहित शर्मा बने विश्व कप के नए ‘सिक्सर किंग’

रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. शर्मा शुरुआती दौर में ही दो छक्के लगाते हुए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. रोहित शर्मा के नाम विश्व कप में 49 छक्के हो गए हैं. उन्होंने होम ग्राउंड में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है. भारत ने बिना विकेट खोए सात ओवर में 61 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा अगर यहां शतक बनाते हैं तो भी नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा. कप्तान रहते हुए यह नया रिकॉर्ड होगा.

रोहित शर्मा ने क्रिस गेल का 49 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा है और उनके अब वर्ल्ड कप में 50 सिक्सर हो गए हैं. उन्होंने किसी भी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी बनाया है. इससे पहले 2015 के वर्ल्ड कप में 26 छक्कों का रिकॉर्ड क्रिस गेल के ही नाम था, जिसे रोहित शर्मा ने आज ध्वस्त कर दिया.

रोहित शर्मा हालांकि 47 रन बनाकर आउट हो गए. वो छक्का मारने के चक्कर में ही टिम साउदी की गेंद में कैच आउट हुए, केन विलियमसन ने उनका बेहतर शानदार कैच लिया. रोहित शर्मा के बाद जिम्मेदारी गिल औऱ कोहली के हाथों में है.

रोहित शर्मा ने वानखेड़े के अपने घरेलू मैदान में आते ही विस्फोटक बल्लेबाजी की. खासकर उन्होंने मुंबई इंडियंस में उनके साथी रहे ट्रेंट बोल्ट की जमकर धुनाई की. उनको दो छक्के रोहित शर्मा ने लगाए. हालत ये रही कि बोल्ट को तीन ओवर बाद ही आक्रमण से हटाना पड़ा. बोल्ट ने शॉट पिच गेंद करके रोहित शर्मा को फंसाने की कोशिश की, लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ा.

रोहित शर्मा ने इस बार वर्ल्ड कप में अलग ही शैली में बल्लेबाजी की है. डिफेंसिव की बजाय उन्होंने पहले ही ओवर से बॉलर्स पर अटैक किया है. यही वजह है कि उनका स्ट्राइक रेट जबरदस्त तरीके से उछला है. रोहित - गिल की धुआंधार बल्लेबाजी के कारण भारत ने लंबे स्कोर विश्व कप में बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों को शिकस्त दी है. इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी और अन्य एकदिवसीय टूर्नामेंट में रोहित की धीमी रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई थी.




अन्य सम्बंधित खबरें