news-details

कंगारुओं से 2003 का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज हस्तियां रहेंगी मौजूद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल आज 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने में सफलता पाई थी तो वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे का सामना करेगी. बता दें कि 2003 में आखिरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली थी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देखेंगे विश्व कप फाइनल मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. 

विज्ञप्ति के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को मैच के सुचारू संचालन के लिए किए गए विस्तृत इंतजामों के बारे में बताया, जिसमें मैदान, टीम, अति विशिष्ट व्यक्तियों को सुरक्षा प्रदान करने और यातायात प्रबंधन की देखभाल के लिए 4,500 कर्मियों की तैनाती शामिल है. 

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल और धोनी करेंगे शिरकत रविवार को फाइनल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति, भारतीय वायु सेना का एक एयर-शो, दो पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल और धोनी दर्शक दीर्घा में मौजूद रहेंगे जिससे मुकाबले की भव्यता का अंदाजा लगाया जा सकता है. इन सब के बीच खेल, मनोरंजन और राजनीति की दुनिया से कई नामचीन हस्तियां भी वहां मौजूद होंगी. 

बॉलीवुड संगीत निर्देशक प्रीतम, गायिका जोनिता गांधी और कोक स्टूडियो के गुजराती गायक आदित्य गढ़वी सांस्कृतिक कार्यक्रम का हिस्सा होंगे. टॉस से पहले और पारी के बीच में होने वाले कार्यक्रम में मुंबई के 500 कलाकार बॉलीवुड गानों पर थिरकेंगे. स्टेडियम में फाइनल मैच के दौरान मौजूद रहने वाले अन्य गणमान्य व्यक्तियों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी, सिंगापुर के गृह मामलों और कानून मंत्री के. शनमुगम, तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा शामिल हैं. स्टेडियम के अंदर लगभग 1.30 लाख दर्शक मौजूद होंगे जबकि लगभग एक अरब लोग टेलीविजन या ऑनलाइन माध्यम से मैच देखेंगे तो उन्हें भारतीय टीम के लिए खिताब से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा. 

भारतीय वायुसेना द्वारा खास एयर शो का रोमांच आज फाइनल मैच के दिन क्रिकेट फैन्स को जहां क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा तो वहीं, दूसरी ओर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से पहले एक खास एयर शो का भी रोमांच क्रिकेट फैन्स देख पाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप फाइनल से पहले भारतीय वायुसेना द्वारा खास एयर शो का आय़ोजन होने वाला है. बता दें कि फाइनल मैच से पहले भारतीय वायुसेना की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम' ‘एयर शो'पेश करेगी, जिसका रोमांच फैन्स स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे.




अन्य सम्बंधित खबरें