news-details

तेंदूकोना : किसान ने दर्ज करायी सोलर पंप कंट्रोलर चोरी की शिकायत

तेंदूकोना थाने में ग्राम ठाकुरदिया कला निवासी किसान ने सोलर पंप के कंट्रोलर की चोरी की शिकायत थाने में दर्ज करायी है. ग्राम ठाकुरदिया कला निवासी किसान प्रीतम सिंह दीवान ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीतम ने वर्ष 2019-20 में अपने खेत ग्राम ठाकुरदिया कला में सौर सुजला योजना के तहत क्षमता 3HP DC सबमर्सिबल पंप ईकाई मेसर्स इकोजेन साल्यूशन रायपुर द्वारा लगाया था. जिससे प्रीतम अपने खेत में सिंचाई कर धान का खरीफ व रवि फसल लेता था. इस साल खेतों में मूंगफली लगाया था.

18 फरवरी को सुबह करीब 6 बजे वह खेत गया तो देखा की उसका सोलर पंप का सोलर कंट्रोलर पुरानी इस्तेमाली कीमती करीब 7 हजार रूपये नहीं था. कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था. आस पास पता तलाश के बाद भी नहीं मिलने पर प्रीतम ने कंपनी के क्रेडा विभाग के सहायक अभियंता क्रेडा जिला कार्यालय महासमुंद को सूचना टोलफ्री नंबर से दिया, जिस पर कंपनी द्वारा प्रीतम को चोरी हुए सोलर कंट्रोलर के बीमा क्लेम हेतु थाने में FIR कराने कहा गया, जिस पर प्रीतम ने 21 फरवरी को थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादवि की धारा 379 के तहत अपराध कायम किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें