news-details

सरायपाली : दुर्गा वाहिनी द्वारा किया गया हिन्दू नववर्ष का भव्य अभिनंदन

भारत वर्ष में शक्ति आराधना की परंपरा अनादि काल से विद्यमान है । ब्रम्हांडीय ऊर्जाओं का स्रोत और केंद्र माँ भगवती दुर्गा की प्रेरणा से हिन्दु समाज की माताओं बहनों के सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत विश्व हिन्दु परिषद् के विशेष आयाम के रूप में दीर्घकाल से सक्रिय हिन्दुत्वनिष्ठ बहनों के प्रखर तेजस्वी संगठन दुर्गा वाहिनी सरायपाली ने हिन्दु नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा एवं नवरात्रि के प्रथम दिवस पर स्थानीय पदमपुर मार्ग सरायपाली स्थित दुर्गा मंदिर में विश्व हिन्दु परिषद् के मार्ग-दर्शन में बजरंग दल के सामंजस्य से हिन्दु नववर्ष का भव्य स्वागत किया.

इस अवसर पर दुर्गा वाहिनी की हिन्दु शेरनी बहनों ने दुर्गा मंदिर सरायपाली में नववर्ष की प्रातः मिलकर सामूहिक रूप से अपनी प्रेरणा एवं आराध्या माँ भगवती भवानी भारती की आराधना का श्रीगणेश कर हिन्दु नववर्ष का हृदयपूर्वक भव्य स्वागत किया । इस अवसर पर दुर्गा वाहिनी की बहनों ने सामूहिक रूप से श्री दुर्गा चालीस, महिषासुरमर्दिनी स्तोत्रम् एवं सुमधुर भजनों से माता भगवती भवानी भारती की स्तुति कर भव्य आराधना की और सभी बहनों ने ससंगठन यह संकल्प लिया कि वो राष्ट्र, धर्म के कण-कण संरक्षण के साथ समाज में फैल रहे विषैले लव जिहाद सहित नारी शक्तियों के विरुद्ध हो रहे अत्याचार के विरूद्ध हिन्दु समाज के सभी बहनों को संगठित रूप से मुखरता से विरोध करने का आव्हान किया गया।

कार्यक्रम के पश्चात सभी ने मंदिर में पधारे भक्तों को प्रसाद वितरित कर नववर्ष की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर आर्य समाज, गोपीनाथ आवासीय गुरुकुल , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित विभिन्न सेवाभावी सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित नगर के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यवसायी एवं नागरिक उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें