news-details

पटेवा : आवास योजना का फोटो खींचना है कहकर घर आये और चोरी कर ली सोने-चांदी के जेवरात

पटेवा थाना क्षेत्र के ग्राम जोगीडीपा में दो अज्ञात लोग आवास योजना का फोटो खींचना है कहकर घर आये और एक व्यक्ति पति-पत्नी की फोटों खीचने लगा. इसी दौरान उसके साथ आए एक अन्य व्यक्ति ने आलमारी से सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर ली. पुलिस ने दोनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ग्राम जोगीडीपा निवासी लीलाबाई कुर्रे पति नवधाराम कुर्रे उम्र 57 वर्ष ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है की 27 अप्रैल को सुबह करीबन 9 बजे मोटर सायकल से दो व्यक्ति उसके घर आये और बोले कि हम लोग महासमुंद तहसील ऑफिस से आये है, आपके नाम से शासकीय आवास आया है. जिसके लिए आपका फोटो खींचना है, तब लीलाबाई फोटो खिचवाने के लिए बाड़ी के मकान के पास खड़ी हुई. 

आरोपियों ने लीलाबाई को पहने हुए कान के आभूषण एवं चांदी के पायल को उतार कर रखने के लिए कहा, तब लीलाबाई ने अपने एक जोड़ी चांदी के पायल एवं कान में पहने एक जोड़ी सोने की खिनवा (टाप्स) को उतार कर अपने घर के अंदर आलमारी के अंदर रख दिया. उनमें से एक व्यक्ति लीलाबाई और उसके पति का फोटो लेने बाड़ी के मकान के पास लेकर गया एवं एक व्यक्ति घर के बाहर मोटर सायकल के पास खड़ा था. फोटो लेने के बाद वे दोनो व्यक्ति वहां से चले गये.

जब लीलाबाई घर के अंदर जाकर देखी तो आलमारी में रखे मेरे सोने चांदी का जेवरात नहीं था. उक्त दोनों व्यक्ति ने आलमारी में रखे एक जोड़ी पुरानी इस्तेमाली चांदी का पायल कीमती करीबन 15,000 रूपये एवं एक जोड़ी पुरानी इस्तेमाली सोने का टाप्स कीमती करीबन 10,000 रूपये को चोरी कर ली.

पुलिस ने मामले की शिकायत के बाद दो अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ 34-IPC, 380-IPC, 419-IPC, 454-IPC के तहत अपराध कायम किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें