news-details

छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद...

राजस्थान के कोटा में नीट के 20 वर्षीय अभ्यर्थी ने परीक्षा में शामिल होने के अपने तीसरे प्रयास से कुछ दिन पहले मंगलवार को कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। अभ्यर्थी के कमरे से मिले सुसाइड नोट में लिखा है, ‘‘सॉरी पापा, मैं इस साल भी (परीक्षा उत्तीर्ण) नहीं कर पाया।’’ जनवरी से अब तक कोटा में किसी कोचिंग छात्र द्वारा संदिग्ध आत्महत्या का यह नौवां मामला है। कोचिंग हब के तौर पर पहचाने जाने वाले कोटा में 2023 में छात्रों की आत्महत्या के 26 मामले सामने आए थे।

पुलिस ने बताया कि राजस्थान के मूल निवासी भरत कुमार राजपूत का शव मंगलवार सुबह छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया। जवाहर नगर थाने के उपनिरीक्षक गोपाल सिंह ने कहा कि राजपूत ने पहले दो बार राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) दी थी और उन्हें पांच मई को अपने तीसरे प्रयास में शामिल होना था।

सिंह ने बताया कि राजपूत राजीव गांधी नगर में एक ‘पेइंग गेस्ट’ के रूप में रह रहा था और पिछले एक साल से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसका एक रिश्तेदार रोहित भी उनके साथ रहता था और उसी परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

उपनिरीक्षक ने बताया कि राजपूत ने मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि रोहित बाहर गया था, और जब वह सुबह करीब 11:15 बजे लौटा तो देखा कि कमरा अंदर से बंद है। इस पर उसने खिड़की से झांककर देखा तो राजपूत का शव पंखे से लटकता मिला । रविवार को, नीट अभ्यर्थी और हरियाणा के मूल निवासी सुमित पांचाल (20) ने भी अपने छात्रावास के कमरे में छत के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।




अन्य सम्बंधित खबरें