news-details

महासमुंद : छत्तीसगढ में अफीम पोस्त की सबसे बड़ी कार्यवाही, अन्तर्राज्जीय तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

छत्तीसगढ में अफीम पोस्त (डोडा) की सबसे बड़ी कार्यवाही आज महासमुंद पुलिस द्वारा की गई है। जिसमे 1904 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ अफीम पोस्त (डोडा) कीमती 19,04,000 रुपयें (उन्नीस लाख चार हजार रूपये) की तस्करी करते 01 अन्तर्राज्जीय तस्कर को पुलिस गिरफ्त में लिया गया है।

ये आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिये आलू की बोरियों के नीचेें अफीम पोस्त (डोडा) छिपाकर ले जा रहे थे। तस्करी का यह मादक पदार्थ क्योझर उड़ीसा से राजस्थान बाड़मेर ले जाया जा रहा था।

पुलिस की यह कार्रवाई अवैध शराब तथा अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले लोगो के खिलाफ सघन चेकिंग के दौरान की गई।

पुलिस ने बताया कि 8 मई 2024 को मुखबीर सूचना पर ओड़िसा से छत्तीसगढ की ओर आ रही एक गेरूआ कलर की वाहन ट्रक क्रमांक RJ 19 GH 9947 को रोका गया, वाहन मे एक व्यक्ति सवार था जिससे पूछताछ करने पर गोल मोल जवाब देने लगा ।

पुलिस ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी वाहन के डाला मे आलु बोरियो के नीचे अफीम पोस्त (डोडा) रखकर क्वेंझर ओड़िशा से बाड़मेर राजस्थान ले जाना बताया।

पुलिस ने आरोपी का नाम जगदीश चौधरी पिता विरमा चौधरी उम्र 35 साल निवासी इंदिरा आवास खडीन थाना रामसर जिला बाडमेर राजस्थान का बताया है।

पुलिस ने बताया कि वाहन की तलाशी लेने पर वाहन के डाला मे आलु बोरियो के नीचे 1904 किलोग्राम मादक पदार्थ अफीम पोस्त (डोडा) मिलने पर आरोपी के कब्जे से 1904 किलोग्राम किमती 1904000 रूपये (उन्नीस लाख चार हजार रूपये) के अवैध मादक पदार्थ अफीम पोस्त (डोडा) जप्त कर आरोपी के विरूध्द थाना सिंघोडा में अपराध धारा 18 बी नारकोटिक एक्ट के तहत् कार्यवाही की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें