news-details

बागबाहरा : तीन पर हत्या का मामला दर्ज, धान कटाई का पैसा नहीं देने पर कर दी हत्या, फिर शव दफनाया जोंक नदी के पास.

8 मई को बागबाहरा थाना क्षेत्र में जोंक नदी के पास मिले शव के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज किया है. हत्या के बाद आरोपियों ने ग्राम रेवा के अंडिहा ढोगडीनाला जोंक नदी के पास शव को संदिग्ध अवस्था में गड़ा दिया था. और उसके ऊपर बेसरम की डंगाल पत्ता को ढक दिया था. लेकिन उसके अगले ही दिन गाँव के शरहद पर कुछ लोगों को खून के साथ लाश के घसीटने के निशान दिखाई दिए. जो कि महेश कुमार को ढूंड रहे थे.

पास के गांव सेवाती का महेश कुमार 7 मई से लापता था. इसके बाद मामले की सुचना पुलिस को मिलते ही पुलिस की टीम एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट द्वारा संदिग्ध स्थान पहूंचकर उत्खनन कराया गया जहां एक 35 वर्ष उम्र के पुरुष का शव मिला. शव को बाहर निकालने पर इसकी पहचान महेश कुमार पिता विशाल घृतलहरे उम्र 35 वर्ष निवासी सेवाती के रूप में की गई. शव के सिर में गंभीर चोंट, पीठ, कुल्हा, जांघ, पिंडली, एड़ी में घसीटने का निशान स्पष्ट दिखाई दे रहे थे.

आगे जब पुलिस ने मामले की जाँच की तो पता चला कि 7 मई 2024 को महेश कुमार सुबह साढ़े 11 बजे भैय्या राम गायकवाड़ और कुमार सोनवानी के साथ मोंगरापाली गया था. जहाँ से वापस  अपने घर ग्राम सेवाती जाते समय ग्राम रेवा से ठीक पहले संजू देवांगन चिल्लाकर महेश को धान कटाई का पैसा मांगने लगा. तब महेश अभी पैसा नही है बाद में दूंगा कहते हुए उसके हारवेस्टर में बैठ गया.

लेकिन संजू देवांगन ने महेश को अपने हारवेस्टर से उतार कर उसके साथ हाथापाई किया, जिसके बाद महेश और उसके दोनों साथी मोटर सायकल में बैठ गये. मोटरसायकल में बैठने के बाद महेश धृतलहरे जैसे ही मोटर सायकल को स्टार्ट कर रहा तो संजू देवांगन अपने हारवेस्टर से मोटर सायकल को पीछे से दो बार ठोकर मारा. जिससे मोटरसायकल में बैठे तीनों गिर गये और इसके बाद संजू उनके ऊपर हारवेस्टर को जान से मारने की नियत से चढाने का प्रयास किया, जिसमे भैय्या राम लुढक कर बच गया.

वहीं संजू देवांगन के साथ काम कर रहा कोमल ऊर्फ विक्की चंद्राकर ने फोन पर कहीं बात किया जिसके कुछ ही देर में संजू का भांजा और अमन देवांगन मोटर सायकल से आये और अमन देवांगन वहीं पर पडे बांस के डण्डे को लेकर मारने की नियत से महेश धृतलहरे के पीछे दौड़ा कोमल ऊर्फ विक्की चंद्राकर और राहुल देवांगन भी मारने की नियत से दौडाने लगा.

वहीँ घटना के दौरान महेश के अन्य दो साथी डर कर जान बचाकर इधर उधर दिशा में भागे, फिर घर वालों को घटना की सूचना दी. भैय्या राम गायकवाड़ ने बताया कि महेश धृतलहरे को उसके सामने संजू देवांगन ने मारपीट किया और अमन देवांगन, कोमल ऊर्फ विक्की चंद्राकर सामने बांस का डण्डा लेकर मारने की नियत से चिल्लाते हुए दौड़ाये थे,  संजू का भांजा भी उनके साथ था.

अमन देवांगन, संजू देवांगन ऊर्फ टिकेश्वर देवांगन, उसका भांजा और कोमल ऊर्फ विक्की चंद्राकर पर महेश धृतलहरे की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए जमीन में गढ्ढा खोद कर अंडिहा ढोंडगी नाला जोंक नदी के पास गड़ा दिया.

मामले में पुलिस ने जांच एवं शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपीगण अमन देवांगन, एक नाबालिक आरोपी ,संजू देवांगन ऊर्फ टिकेश्वर देवांगन, कोमल ऊर्फ विक्की चंद्राकर द्वारा मृतक महेश धृतलहरे को डण्डा, लाठी से मारकर उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए अंडिहा ढोंडगीनाला जोंक नदी के पास गडाने के लिए आरोपीगण के खिलाफ अपराध धारा 307, 302, 201,34 भादवि का अपराध घटित होना पाये जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें