news-details

छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन बसना ईकाई की प्रथम बैठक संपन्न.

कल छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन के बसना ईकाई की प्रथम बैठक मामा भांचा जंगल मेला स्थल में संम्पन हुई, इस बैठक में संघ के प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान, महासमुंद के जिलाध्यक्ष डॉ. अमिताभ पॉल, महासचिव संतोष पटेल, संरक्षक मुंशी राम प्रधान मुख्य रूप से शामिल रहे.

बैठक को को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष डॉ. अमिताभ पॉल ने कहा कि पत्रकार जान जोखिम में डालकर लोगों के हितों के लिए एवं भ्रष्टाचार उजागर करने के लिए कार्य करते है, उन्होंने कहा कि आये दिन पत्रकारों पर झूटे आरोप लगाकर फसाया भी जाता है, पत्रकारों के लिए कोई सुरक्षा कानून नहीं होने से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले पत्रकार भय के वातावरण में कार्य करने को विवश है.

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलो से निपटने के लिए सभी पत्रकारों को एकजुट होकर मजबूत होना होगा जिससे पत्रकार निर्भीक होकर अपनी पत्रकारिता कर सकें.

वहीँ प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान ने कहा कि छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन पत्रकारों के हितों के लिए कार्य करेगी. इसलिए पत्रकार बन्धुओं के लिए युनियन के सभी सदस्यों का सामूहिक बीमा कराया भी जा रहा है. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के स्वास्थ सुरक्षा हेतु अस्पतालों में इलाज के लिए भी उन्हें विशेष छुट दिया जायेगा.
इसके साथ ही यूनियन के सभी सदस्यों का पहचान पत्र के साथ बीमा भी जारी किया जा रहा है, संगठन को मजबूत करने के लिए सभी जिलों में संगठन का गठन किया जा रहा है.

इसी क्रम में बसना ईकाई का गठन किया गया. जहाँ सर्व सम्मति से अनुराग नायक ब्लाक अध्यक्ष, प्रताप रूद्र साहू ब्लाक महासचिव, अविनाश नायक, भूषण कुमार साहू ब्लाक उपाध्यक्ष, मुकेश साहू कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्य नरसिंह मानिकपुरी, केशव प्रसाद साहू, दिलीप सिदार, मेतराम खुंटे मनोनीत किये गये. इसके साथ पत्रकार साथी उत्तर कुमार कौशिक को जिला कार्यकारिणी सदस्य के लिए मनोनीत किया गया.

शेयर करें