news-details

एक ऐसा पँचायत जहां फर्जी हस्ताक्षर कर सरपँच-सचिव ने हड़प लिया 4 लाख 90 हज़ार की राशि...!

दरअसल पूरा मामला यह है कि जनपद पंचायत सारंगढ़ के ग्राम पंचायत अमझर की है जहाँ पंचों ने आरोप लगाया है कि सरपंच सचिव ने बिना पंच के हस्ताक्षर करके चार लाख नब्बे हजार राशि का आहरण कर लिया गया है , सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब पंचों को मिंटिग में पता चला कि उनकी फर्जी हस्ताक्षर करके राशि निकाल लिया गया है ।और तारीख भी 3 जिस तिथि में किसी भी प्रकार का मीटिंग पंचायत में नहीं बुलाया गया था ,लेकिन उस दिन का प्रस्ताव फर्जी बनाकर के सरपंच सचिव द्वारा चार लाख नब्बे हजार का आहरण कर लिया गया हैं। जबकि उक्त तिथि में पंचों को मीटिंग में बुलाया ही नही गया था।

पंचों को ग्राम पंचायत अमझर में ग्राम पंचायत अमझर बना भ्रष्टाचार के गढ़ बिना पंचों के करा दिया गया फर्जी हस्ताक्षर कर राशि हड़प लिया गया

दरअसल पूरा मामला यह है कि जनपद पंचायत सारंगढ़ के ग्राम पंचायत अमझर लंबे समय से विवादित ग्राम पंचायतो के नाम से पूरे ब्लॉक में सरपंच सचिव के काले कारनामों में से एक जाना जा रहा है ,हम आपको बता दे की यह सरपंच सचिव के मिली भगत से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, वही ताजा मामला यह है कि बिना पंच के हस्ताक्षर करके चार लाख नब्बे हजार राशि का आहरण कर लिया गया है , सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब पंचों को मिंटिग में पता चला कि हमारी फर्जी सिग्नेचर करके राशि निकल लिया गया है ।वही सोचनीय बात तो यह है कि 3 तारिक को किसी भी प्रकार का मीटिंग पंचायत में नहीं बुलाया गया था ,लेकिन उस दिन का प्रस्ताव फर्जी बनाकर के सरपंच सचिव चार लाख नब्बे हजार का आहरण कर लिया गया हैं ।

ताजा मामला यह है कि मीटिंग में भी पंचों को नहीं बुलाया गया और फर्जी हस्ताक्षर कर चार लाख नब्बे हजार रूपए का निकाल लिया गया हैं।

पंचों को ग्राम पंचायत अमझर में 14 तारिख को सरपंच सचिव के काले कारनामों के बारे में पता चला तो उनके होश उड़ गये..!जब फर्जीवाड़े की जानकारी मिली तो उन्होंने सीधा सारंगढ़ एसडीएम, थाना, जनपद में लिखित शिकायत दिया और उच्चाधिकारियों को पँचायत में हो रहे फर्जीवाड़े की जानकारी भी दी। अब जबकि पंचों द्वारा सारंगढ़ एसडीएम को लिखित में शिकायत दे दिया गया है तो देखना यह है कि फर्जी हस्ताक्षर करके राशि आहरण करने वाले सचिव सरपंच के ऊपर में क्या कार्रवाई होती है? क्या उनके उर एफआईआर होती है?सचिव को निलंबित किया जाता है या नही..!

सरपँच नही उठाता मीडिया का फोन--

जब मीडिया की टीम के द्वारा ग्राम पंचायत आमझर के सरपंच को दूरभाष के माध्यम से संपर्क करना चाहा तो उनके द्वारा फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझा गया ।

क्या कहते हैं उपसरपंच -

उपसरपंच राजेश पटेल ने बताया कि सरपंच सचिव के द्वारा कुछ पंचों का फर्जी सिग्नेचर कर चार लाख नब्बे हजार रुपए का राशि निकाल लिया गया है।जो कि 3 तारिक को मीटिंग के बारे में मुझे खुद जानकारी नहीं है ,और उस दिन मिंटीग किया गया ऐसा प्रस्ताव फर्जी तरीके से बनाया गया है,लेकिन 3 तारिक को पंचायत भवन में किसी भी प्रकार का ग्राम पंचायत का मीटिंग नहीं किया गया है।

क्या कहते है एसडीएम चौबे-

सारंगढ़ एसडीएम नंदकुमार चौबे ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुआ है, जांच कराया जाएगा जांच के बाद आगे की कार्रवाई किया जाएगा।




अन्य सम्बंधित खबरें