news-details

दो पालियों में लगेंगी क्लासेस , इस जिले में स्कूल के समय में हुआ बदलाव

पेंड्रा : छत्तीसगढ़ में सर्दी बढ़ने की वजह से अब बलरामपुर के बाद पेंड्रा में भी स्कूल के समय में बदलाव कर दिए गया है। जारी आदेश के अनुसार पेंड्रा में अब स्कूलों को दो पालियों में संचालित किया जाएगा पहली पाली सुबह 8:45 बजे से शुरू होगी तो वही दूसरी पाली 12:30 बजे से शुरु होगी। पेंड्रा छत्तीसगढ़ के सबसे ठंडी जगहों में से एक है। जहां ठंड में रास्तों पर कोहरा छाया रहता है। जिसको देखते हुए प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है।


स्कूली बच्चे ठंड से बच सकें

बता दें कि उत्तर भारत से आने वाली शीत हवाओं के चलते देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों घना कोहरा भी देखा जा रहा है, जिसके चलते जन जीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं, कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया है। जिससे कि स्कूली बच्चे ठंड से बच सकें और उनका स्वास्थ्य ठीक रहे।

जिला प्रशासन ने स्कूल की टाईमिंग में बदलाव किए

बता दें कि ठंड से सबसे अधिक प्रभावित बस्तर संभाग के 7 जिले बस्तर कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाडा, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर जिलों में ठंड के तेवर देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल की टाईमिंग में बदलाव कर दिया। यहां पहले सुबह 7 से 7.30 बजे स्कूल शुरू हो जाते थे, तो वहीं अब इन जिलों में स्कूल की टाईमिंग सुबह 9 से 4:15 तक कर दी गई है।






अन्य सम्बंधित खबरें