news-details

सरकार ने जारी की चेतावनी, कंप्यूटर और मोबाइल में कर लें यह काम नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

गूगल कंपनी ने क्रोम इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स को “गूगल क्रोम” को अपडेट करने को कहा है. यह एलर्ट गूगल द्वारा इमरजेंसी सिक्यूरिटी एलर्ट है. Google ने इस हफ्ते 'Milestone' Chrome 100 अपडेट को जारी करना शुरू कर दिया है. इस वर्जन में नया डिजाइन और फीचर्स दिए गए हैं. इस अपडेट के साथ ही गूगल क्रोम में एक नया लोगो भी मिला है. इसके साथ ही नए वर्जन में कई फिक्स और इंप्रूवमेंट्स भी हैं.

भारत सरकार की IT मिनिस्ट्री के तहत आने वाली कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-In) ने एक हाई-लेवल वॉर्निंग जारी की है. टीम के मुताबिक गूगल क्रोम वर्जन 100.0.4896.60 से पहले के यूजर्स को भारी खतरा हो सकता है.

गूगग क्रोम में कई खामियों को लेकर रिपोर्ट मिली
जारी वॉर्निंग के मुताबिक गूगग क्रोम में कई खामियों को लेकर रिपोर्ट मिली है. इसका फायदा हैकर्स आर्बिटरी कोड एग्जीक्यूट करने और टारगेटेड सिस्टम से संवेदनशील जानकारियों को एक्सेस करने के लिए उठा सकते हैं।

किसी संभावित खतरे से बचने के लिए CERT-In ने गूगल क्रोम यूजर्स को 100.0.4896.60 वर्जन में अपडेट होने के लिए कहा है. अपने क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स -

· अपनी डिवाइस में गूगल क्रोम ब्राउजर ओपन करें।
· इसके बाद थ्री-डॉट आइकन पर टैप करें।
· इसके बाद Help में जाएं।
· यहां से About Google Chrome में टैप करें।
· यहां आपको अगले विंडो में आपके क्रोम ब्राउजर का वर्जन नजर आएगा। अगर अपडेट उपलब्ध होगा तो आपको Update बटन दिखाई देगा। फिर आप अपडेट कर सकेंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें