news-details

Whatsapp ला रहा नया अपडेट, ग्रुप में जोड़ सकेंगे 512 सदस्य

कथित तौर पर वॉट्सएप्प नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसमें यूजर्स ग्रुप चैट में 512 सदस्यों को जोड़ सकेंगे. हैं. वर्तमान में एक ग्रुप में 256 लोगों को जोड़ा जा सकता है. इसके अलावा मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म कई और फीचर्स भी ला रहा है, जिसमें 2GB तक की फाइल को शेयर करना और मैसेज पर इमोजी रिएक्शन देना शामिल हैं.

WABInfo की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के लेटेस्ट स्टेबल अपडेट के सभी यूजर्स के लिए यह फीचर शुरू कर दिया गया है. फिलहाल कुछ यूजर्स को अपने वॉट्सऐप पर इस फीचर का इस्तेमाल करने से लिए 24 घंटे और इंतजार करना पड़ सकता है. रिपोर्ट में ग्रुप चैट में 512 पार्टिसिपेंट्स के रोलआउट की पुष्टि की गई है.

वॉट्सऐप 2GB तक की फाइल को शेयर करने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा हैं. फिलहाल वॉट्सऐप पर 100 MB तक की फाइल को ही शेयर किया जा सकता है. मेटा-स्वामित्व वाले ऐप ने हाल ही में इमोजी रिएक्शन फीचर को पेश किया है, ताकि लोगों को टेक्स्ट की जगह इमोजी के माध्यम से अपने इमोशन व्यक्त कर सकें.

एडिट कर सकेंगे मैसेज

वॉट्सऐप कथित तौर पर डिलीट किए गए मैसेज के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. यह फीचर उस समय उपयोगी होगा, जब यूजर गलती से ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ के बजाय ‘डिलीट फॉर मी’ विकल्प चुन ले. इसके अलावा वॉट्सऐप भेजे गए मैसेज को एडिट करने के लिए भी एक विकल्प भी जोड़ रहा है. यह फीचर यूजर्स को अपने मैसेज में टाइपिंग के दौरान हुईं गलतियों को सुधारने में मदद करेगा. इसके लिए उन्हें न तो पूरी चैट डिलीट करनी होगी और न ही एक नया टेक्स्ट मैसेज लिखना होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें