news-details

SIM चालू रखने के लिए बेस्ट प्लान : 20 रुपये से कम के रिचार्ज पर मिलेगी महीनेभर की वैलिडिटी

पिछले साल सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी थी। जिसके बाद से एक से ज्यादा सिम चालू रखना आम आदमी के लिए बहुत मुश्किल हो गया है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत 20 रुपए से भी कम है लेकिन ये पूरे 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

हम बात कर रहे हैं BSNL के प्लान के बारे में जो 20 रुपए से कम में पूरे महीने सिम चालू रखने में आपकी मदद कर सकता है। बता दें कि Jio, Airtel, और Vodafone-Idea, सभी के प्लान कम से कम 50 रुपए है।

19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

BSNL का 19 रुपये वाला नया प्रीपेड प्लान 30 दिन की लंबी वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के रिचार्ज में आपकी कॉल रेट 20 पैसा प्रति मिनट हो जाती है। प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है, यानी इस प्लान के रिचार्ज के बाद आपको 19 रुपये में 30 दिन तक की वैलिडिटी मिलती है। सेकेंड सिम को चालू रखने के लिए यह एकदम बेस्ट रिचार्ज प्लान है। इस प्लान में आपको इनकमिंग की सुविधा भी मिलेगी।

49 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
BSNL के अन्य रिचार्ज की बात करें तो 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन रहेगा। इस प्लान में आपको 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग 20 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलती है। इस प्लान में 20 दिन के लिए 1 जीबी का इंटरनेट डाटा भी मिलता है।

87 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
यदि आपको कॉलिंग वाला प्लान लेना है तो 87 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। इस प्लान में 14 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 1 जीबी का इंटरनेट डाटा मिलता है। इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है।

105 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
105 रुपये वाले BSNL प्लान में 22 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में इंटरनेट डाटा और SMS सुविधा नहीं मिलती है।

118 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
यदि आप अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ इंटरनेट डाटा भी चाहते हैं तो 118 रुपये वाला रिचार्ज प्लान आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। इस प्लान में 20 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 0.5 जीबी का इंटरनेट डाटा मिलता है।




अन्य सम्बंधित खबरें