news-details

Jio की 5G सेवा राजस्थान में शुरू, चेयरमैन आकाश अंबानी ने किया लॉन्च

राजस्थान में 5G सेवा की शुरूआत हो गई है. रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocomm Limited) के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने शनिवार को नाथद्वारा टाउन स्थित श्रीनाथजी मंदिर से Jio 5G सेवा की शुरुआत की है. इस खास मौके पर श्रीनाथजी की पूजा अर्चना कर आकाश अंबानी ने कहा कि आज से नाथद्वारा में Jio True 5G सेवा के साथ 5G पावर वाईफाई (5G power WiFi) सेवाएं शुरू हो रही हैं. उन्होंने कहा कि ये 5G सर्विस सबके लिए है.

देश में 5G सेवा की शुरूआत करते हुए Reliance Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि भारत के हर कोने में 5G सेवाएं शुरू हों. इस दौरान उन्होंने जल्द से जल्द पूरे देश में Jio की Tru 5G सेवा शुरू किए जाने की बात कही है: इसी शुक्रवार को खबर आई थी कि रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocomm Limited ) शनिवार को राजसमंद (Rajsamand) के नाथद्वारा शहर (Nathdwara town) स्थित प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर (Shrinathji temple) से राजस्थान में 5G सर्विसेज को लॉन्च करने की घोषणा करेगी.

कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी (Company chairman Akash Ambani) अंबानी परिवार के कुल देवता श्रीनाथजी को 5G सेवा समर्पित करेंगे. कंपनी जियो 5G सेवा की कमर्शियल लॉन्चिंग बाद में करेगी. यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी दी थी. उन्होंने ये भी कहा था कि 5G सेवाओं की शुरुआत हो जाने से राजस्थान में लोगों का जीवन बदल जाएगा. 5G सर्विस उन्हें ग्लोबल सिटिजन्स के समान टेक्नोलॉजी की समझ रखने वाला बना देगा. नाथद्वारा मंदिर के महंत विशाल बाबा ने भी कहा था कि हम 5G सेवाओं की शुरुआत का स्वागत करते हैं. 5G सेवा को उन्होंने श्रीजी के लिए बताया था.

पिछले महीने में ही श्रीनाथजी मंदिर में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Chairman of Reliance Industries Limited Mukesh Ambani) दर्शन के लिए पहुंचे थे और उस दौरान उन्होंने मंदिर से राजस्थान में 5G सर्विस लॉन्च करने का वादा किया था. मुकेश अंबानी ने देश में जियो की 4G सेवा शुरू करने से पहले 2015 में भी श्रीनाथजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंच थे.




अन्य सम्बंधित खबरें