news-details

राजीव युवा मितान क्लबों पर भाजपा सरकार ने लगाया प्रतिबंध, कांग्रेस सरकार में शुरू की गई थी योजना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने राजीव युवा मितान क्लबों को प्रदत्त राशि के अंतरण और समस्त प्रकार के व्यय पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में आदेश बुधवार को संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने जारी किया है। अब युवा मितान क्लब को आज की स्थिति में किसी भी कार्य के लिए प्रदत्त राशि के उपयोग की अनुमति नहीं होगी।


राज्य के समस्त जिला कलेक्टरों को जारी निर्देश के अनुसार राजीव युवा मितान क्लब योजना अंतर्गत अब तक विभिन्न व्यय की जानकारी और व्यय की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रेषित करने को कहा गया है

गौरतलब है कि राजीव गांधी युवा मितान क्लब योजना के तहत बीते 2 सालों में राज्य के 13 हजार 269 क्लबों को कुल 132 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई थी। इस आदेश के बाद जिला स्तरीय और अनुभाग स्तरीय समितियों तथा मितान क्लबों के खातों में आज की स्थिति में उपलब्ध राशि के अंतरण और व्यय पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कांग्रेस शासन काल में योजना का शुभारंभ 18 सितंबर 2021 को किया गया। इसमें प्रत्येक क्लब में 20 से 40 युवा थे. प्रदेश में 13,261 राजीव युवा मितान क्लब गठित करने के लक्ष्य पर 13,242 क्लब बनाए गए। प्रत्येक क्लब को प्रति तीन माह में 25 हजार रुपये का अनुदान राशि दिए जाने का प्रविधान किया।






अन्य सम्बंधित खबरें