news-details

सीनियर खिलाड़ियों का सम्मान देख जोबी कॉलेज के जूनियर्स भी पहुंचे मैदान

जोबी, रायगढ़ः- शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय जोबी-बर्रा में शुक्रवार को आयोजित एक समारोह के दौरान विगत वर्ष राज्य स्तर पर खो–खो में प्रतिनिधित्व करने वाली बीए अंतिम वर्ष की छात्रा कु. सुषमा यादव को शहीद नन्द कुमार पटेल विश्वविद्यालय की ओर से प्रमाण पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया गया। इसी कड़ी, में हालिया सत्र में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा कु. भुवनेश्वरी महंत को 400 मीटर दौड़ में, कु. मधु महंत को गोला फेंक एवं कु. किरण राठिया को तवा फेंक में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर प्राचार्य रविंद्र थवाईत एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा पुरस्कारों से नवाजा गया। जिसने न केवल योगदान को मान्यता प्रदान की अपितु नए खिलाड़ियों में प्रेरणा स्रोत बना।

उल्लेखनीय है कि महाविद्यालय सहित स्थानीय स्कूल एवं बालक आश्रम शाला के जूनियर खिलाड़ियों का उत्साह देख सहायक प्राध्यापक एवं क्रीड़ा अधिकारी वी.पी. पटेल ने अगले ही दिन शनिवार को सभी के लिए उनकी उम्र, क्षमता व रूचि अनुरूप खेलकूद प्रतियोगितओं में भाग लेने का अवसर उपलब्ध कराया। नए खिलाड़ियों ने भी अपनी उच्चतम क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया। जिसमें क्रमशः कुसी दौड़ में महिला वर्ग से कु. पूर्णिमा राठिया, सुई धागा दौड़ में कु. सरस्वती राठिया, जलेबी दौड़ में कु. रोशनी डनसेना एवं बालक वर्ग से धर्मेंद्र, कैलाश व नवीन प्रथम स्थान बनाने में सफल रहे।

क्या कहती हैं छात्राएं और पूर्व छात्र
-------------------------------------------------
1. कॉलेज में हमें शिक्षा के साथ खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने का पूरा अवसर मिल रहा है। मैंने भी गीत, संगीत, नृत्य एवं रंगोली जैसी कलाओं का अभ्यास कॉलेज में ही किया है।
कु. मनीषा देवांगन,
बीएससी अंतिम, जोबी कॉलेज

2. हमारे खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल एवं कला के क्षेत्र में भी संस्थान ऊँचाईयों को छुए, इसके लिए मार्गदर्शन और सहयोग प्रदान करने के लिए पूर्व छात्र भी हमेशा तत्पर हैं।
दुर्गेश मेहर
पूर्व छात्र, जोबी कॉलेज




अन्य सम्बंधित खबरें