news-details

पहले चढ़ाया भोलेनाथ को जल, फिर राम जी की मूर्ति कर ली चोरी, गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। हसदेव नदी किनारे चांपा पाढ़ी घाट के पास स्थित मंदिर से भगवान राम-सीता,भगवान लक्ष्मण और हनुमान जी की प्रतिमा चोरी मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला का कहना है कि मंदिर जाने पर उसे यह प्रतिमाएं बहुत अच्छी-लगी। इसलिए वे इन्हें लेकर घर आ गई। गौरतलब है कि महिला ने मूर्ति चोरी करने से पहले बाकायदा भोलेनाथ को जल भी चढ़ाया था। पुलिस के अनुसार चांपा के पाढ़ी घाट हसदेव नदी किनारे मंदिर से भगवान राम, माता जानकी, लक्ष्मण, हनुमान की मूर्ति 27 फरवरी की सुबह 9:30 बजे के करीब चोरी हो गई।

दूसरे दिन 28 फरवरी को मंदिर से प्रतिमा की चोरी होने की जानकारी होने पर नीम चौक सोनारपारा चांपा निवासी श्रीधर सोनी ने चांपा थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 380 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया। जांच के दौरान पुलिस ने मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाली तो उसमें एक महिला की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। पहले शिवलिंग पर पानी चढ़ाया फिर मंदिर राम दरबार की प्रतिमा उसे अच्छी लगी, इसलिए थैले में भरकर चोरी कर ले आई। उसने अपने घर से चोरी गई भगवान की मूर्ति को पुलिस को सौंपी है।


पुलिस को छकाने की खूब कोशिश की

महिला की पहचान नीम चौक निवासी संतोषी सोनी के रूप में की गई। पहले तो महिला ने पुलिस को खूब छकाया। फिर पूछताछ में उसने बताया कि एक बाल्टी पानी और एक थैला लेकर वह सुबह 9:30 बजे के करीब मंदिर गई थी। पहले भगवान भोलेनाथ पर पानी चढ़ाया फिर मंदिर से राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान की राम दरबार की प्रतिमा उसे अच्छी लगी इसलिए थैले में भरकर चोरी कर ले आई। उसने अपना जुर्म स्वीकार किया और अपने घर से चोरी गई भगवान की मूर्ति को निकाल कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपित महिला संतोषी सोनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

22 जनवरी को मूर्ति हुई थी स्थापित

मंदिर से राम दरबार की मूर्ति चोरी होने पर पुलिस के होश उड़ गए थे। एक माह पहले ही 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि पर रामलला मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी उसी दिन यहां भी इस राम दरबार की प्रतिमा स्थापित की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने स्पेशल टीम गठित कर चोरी की इस घटना का खुलासा कर लिया।






अन्य सम्बंधित खबरें