news-details

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

नेहरू युवा केंद्र ने लैलूंगा शांति नगर हाई-टेक कम्प्यूटर भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय सघन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

रायगढ़ जिले के युवा अधिकारी चन्द्र भूषण चौबे के मार्गदर्शन में एवं नेहरू युवा केन्द्र लैलूंगा ब्लाक प्रभारी रमेश चौहान, चंदन पटेल के नेतृत्व एवं मुख्य अतिथि हाई-टेक कम्प्यूटर के डायरेक्टर कमलेश कुमार नायक एवं कम्प्यूटर शिक्षक चनेश पटेल के उपस्थिति में सघन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मतदान जागरूकता के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है जिसमें मतदान जागरूकता के तहत रंग- बिरंगी रंगोली बनाई गई जिसमें मतदान जागरूक के विभिन्न प्रकार के छायाचित्र रंगोली बनाई गई। जिससे भारत देश का हर व्यक्ति अपना मतदान एक नागरिक का अधिकार है साथ ही यह एक कर्तव्य भी है मतदान के माध्यम से हम अपने देश के भविष्य को आकार देते हैं एक मतदान से सरकारें बदल सकती है देश का विकास हो सकता है और समाज में बदलाव आ सकता है देश का विकास हो सकता है और समाज का में बदलाव आ सकता है। इसलिए सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए और अपने देश के विकास में योगदान देना चाहिए। मतदाता जागरूकता इसलिए किया जाता है हम सभी नागरिकों को अपने मताधिकार के महत्त्व के बारे में जागरूक कर रहे हैं। जिससे अपना अहम् और कीमती वोट अवश्य दें।

नेहरू युवा केंद्र रायगढ़ द्वारा लैलूंगा ब्लाक के हाई- टेक कम्प्यूटर के पास स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया‌। जिसमें हाई-टेक कम्प्यूटर के युवा साथियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया जिसमें ग्रुप (A)प्रथम स्थान प्राप्त पर ज्योति पटेल, रामप्यारी एवं ग्रुप (B)दिव्तीय स्थान पर रेखा प्रधान,आशा गुप्ता कंचन सिदार एवं ग्रुप (C)तृतीय स्थान पर नीलम भोय ,पायल चौहान, वसुंधरा चौहान प्राप्त की एवं अन्य प्रतिभागियों ने भी अपनी अच्छी प्रतिभा दिखाई जिसमें ज्योति गुप्ता, पिंकी यादव, लक्ष्मी भगत, अनुसुइया यादव, कलावती पैंकरा,सुषमा भगत, बिंदिया, भाग्यश्री, पायल यादव, सोनिका नवनीत ने भाग लिया। सभी प्रतिभागियों ने बहुत अच्छी रंगोली बनाई।

विजेता प्रतिभागियों को अंत में नेहरू युवा केन्द्र का शिल्ड से सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए. सभी प्रतिभागियों एवं अतिथियों को स्वल्पाहार देकर कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न किया।




अन्य सम्बंधित खबरें