news-details

महासमुंद : प्रलोभन रहित मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रलोभन दहन कार्यक्रम

प्रलोभनों से प्रभावित हुए बिना मतदान करने की शपथ

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन का आयोजन

कलेक्टर ने दी होली की बधाई

महासमुंद : मतदाताओं को निर्वाचन के दौरान विभिन्न प्रलोभन से दूर रहने के लिए होली पर्व के पावन संध्या पर प्रलोभन दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत यह आयोजन करके संदेश दिया गया कि मतदान के दिन के दौरान निष्पक्ष मतदान करने के लिए किसी भी तरह के प्रलोभनों से दूर रहना आवश्यक है। मतदान को प्रभावित करने वाले किसी भी तरह प्रलोभन से बचने के लिए शपथ भी ली गई।

कलेक्टर प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत यह आयोजन आज शाम 7 बजे कलेक्टर परिसर में आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में मतदाता, नागरिक एवं जिले के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए।

इस अवसर पर कलेक्टर प्रभात मलिक ने कहा कि लोकतंत्र अपने पसंद के उम्मीदवार को मतदान देने के लिए स्वतंत्रता देता है, लेकिन कई बार अनेक तरह के लालच और प्रलोभनों के कारण अपना स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्णय नहीं दे पाता। यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह घातक है। कलेक्टर ने कहा कि आज होली के अवसर पर जिस तरह प्रलोभन रूपी होली का दहन किया गया है इस तरह हमें भी समस्त प्रलोभनों को दहन करना है। उन्होंने मौजूद नागरिकों को शपथ भी दिलाई। उन्होंने जिले वासियों को होली पर्व की बधाई देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से होली मानने का आह्वान किया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने वृद्ध जनों को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। दहन के दौरान एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी गई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस आलोक, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री टामसन रात्रे, स्वीप के नोडल रेखराज शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी पोषण साहू सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हुए। इस दौरान यहां होलिका दहन करते हुए साथ मतदान की शपथ भी ली गई।




अन्य सम्बंधित खबरें