news-details

वीडियो वायरल : जान बचा के भागा अधिकारी, कलेक्टर के निर्देशन पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में पहुँचा था अधिकारी.

कल बसना ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत बड़े साजापाली में कलेक्टर के निर्देशन में जाँच के लिए गए अधिकारी को जान बचा कर भागना पड़ा. बड़ेसाजापाली के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार सरपंच द्वारा शौचालय और अन्य योजनाओं के पैसे आहरण कर हितग्राहियो को आबंटन नही किया जा रहा है. ग्रामीण सरपंच और सचिव को कई बार शौचालय की राशि के लिए बोल चुके है. लेकिन उसके बाद भी जब राशि आबंटन नही किया गया तो ग्रामीण कलेक्टर जनदर्शन में जाँच के लिए आवेदन दिए.

जिसके बाद महासमुन्द कलेक्टर द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए कल एक जाँच अधिकारी को बसना के ग्राम पंचायत बड़ेसाजापाली भेजा था. ग्रामीणों के अनुसार वह अधिकारी 4 से 5 लोगो के शौचालय का निरीक्षण कर पाया था. की इतने में सरपंच पति और उनके परिवार वालो द्वारा जाँच अधिकारी को डराया धमकाया गया. जिसका वीडियो भी वायरल हो गया.

इस घटना के बाद जाँच अधिकारी ने ग्रामीणों से कहा की मैं अकेला जाँच नही कर सकता, मेरे जान को ख़तरा है. और कलेक्टर के निर्देश में गए अधिकारी को बिना जाँच किए गए वापस आना पड़ा.

बड़े साजपाली के पंकज साहू ने बताया की आज कुछ पीड़ित लोग मुख्यमंत्री के जनदर्शन में शिकायत करने पहुंचे है.

ग्रामीणों का कहना है कि बड़ेसाजापाली में पीएम आवास एवं 14वें वित्त  के पैसा का सरपंच द्वारा दुरुपयोग किया गया. ग्रामीणों का कहना है एक भी शौचालय नहीं बने और पूर्ण बताया जा रहा है. जिसका पैसा सरपंच के द्वारा आहरण कर लिया गया है. 




अन्य सम्बंधित खबरें