news-details

राज्य सेवा परीक्षा-2018 के टॉप 10 में 6 लड़कियों ने बनाई जगह, बसना विकासखंड के सन्दीप साव 15वें रैंक पर.

छत्तीसगढ़ PSC 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है. टॉप-10 में 6 लड़कियों ने बाजी मारी है. वहीं टॉप-5 में 3 लड़कियों ने जगह बनाई है. रायपुर की अनिता सोनी ने PSC में टाप किया है. वहीं दूसरे स्थान पर जगदलपुर के श्रीकांत कोर्राम और महेश्वरी तिवारी ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

चौथे स्थान पर बिलासपुर के राहुल शर्मा हैं,  और सृष्टि तिवारी ने पांचवां स्थान बनाया है. मेरिट सूची में छठवें स्थान पर बिलासपुर की मृणमयी शुक्ला और सातवें स्थान पर राज तिवारी ने जगह बनाई है. जबकि आठवें पोजिशन पर अभिषार पांडेय,  नौंवे स्थान पर रागिनी सिंह और 10 वें नंबर पर भूमिका देसाई हैं.

वही महासमुन्द जिले के बसना विकासखंड अंतर्गत बसना नगर से 6 किलो मीटर दूर ग्रामीण अंचल में महज 25 वर्ष की उम्र में ही बरोली निवासी सन्दीप साव का राज्य सेवा आयोग में चयन हुआ है. जो कि क्षेत्र के लिए गौरव की बात है.

बरोली निवासी सन्दीप साव स्वर्गीय घसिया साव भूत पूर्व ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बसना के नाती व विजय साव के पुत्र है. संदीप साव 900 अंक के साथ 15 वें रैंक में है जिससे उनका राज्य सेवा आयोग में चयन होने का सपना पूरा हुआ है. वही इनके चयन के साथ ही बसना शहर और आस-पास के लोग सोशल मीडिया में बधाई दे रहे है.  

आपको बता दें कि लोक सेवा आयोग ने कुल 814 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है. PSC 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 17 फरवरी 2019 को हुई थी. जिसमें कुल 4128 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। वहीं मुख्य परीक्षा 23, 24, 25 और 26 जुलाई को आयोजित हुई थी. इसमें से कुल 821 परीक्षार्थियों का चयन हुआ था, जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था.

30 दिसंबर से इंटरव्यू का दौर शुरू हुआ और मंगलवार दोपहर तक इंटरव्यू चला और इंटरव्यू खत्म होने के तुरंत बाद ही परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा-2018 की समेकित मेरिट सूची जारी





अन्य सम्बंधित खबरें