news-details

अंजान व्यक्ति द्वारा शिक्षा विभाग का प्रतिनिधि बनकर स्कूल से मांगी जानकारी और रकम, ब्लाक शिक्षा अधिकारी कर रहे जाँच.

बसना ब्लॉक के डोंगरिपाली स्कूल में पिछले दिनों बसना शिक्षा विभाग मे पदस्थ भृत्य नाग के उपर डोंगरिपाली के प्रधान पाठक ने शिकायत करते हुए गंभीर आरोप लगाया था की ब्लाक शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है कहकर स्कूल से संबंधित जानकारी मांग रहा था और शराब सेवन करके स्कूल में पहुँचा था. इस शिकायत के बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी द्वारा भृत्य के पद पर पदस्थ नाग को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया था.

इस संबंध में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से बात करने पर बताया की नाग मेरा चपरासी है, नाग डोंगरिपाली स्कूल गया था लेकिन डोंगरिपाली के कोई शिक्षक चपरासी से उधार पैसा लिया था उसी को मांगने गया था. बीइओ ने बताया कि नाग शराब पीकर नही गया था शराब पीकर गया था इस बात की पुष्टि नही हुई है.

यह भी बताया की स्कूल रजिस्टर में जो सिग्नेचर किया गया है वह चपरासी नाग के नही है किसी अन्य कर्मचारी या कोई अंजान व्यक्ति द्वारा जाकर वहां जानकारी और रकम  की मांग की गई. बताया गया की चपरासी नाग और स्कूल में हुए सिग्नेचर को मिलान किया गया है वह सिग्नेचर नाग का नही है.

बसना ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बताया की डोंगरिपाली स्कूल में जाकर कौन जानकारी लिया है और किसका सिग्नेचर इस बात का पता लगाया जा रहा हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें