news-details

बसना स्वास्थ केंद्र में सहकर्मी के नाम पर उगाही, शिकायत के बाद भी नहीं की जा रही कार्यवाही.

बसना स्वास्थ केंद्र में लेखा शाखा पद में पदस्थ कर्मचारी विजय पटेल ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना को शिकायत करते हुए बताया है की बसना स्वास्थ केंद्र में पदस्थ आवक-जावक शाखा प्रभारी कमलेश कुमार निर्मलकर द्वारा उनका नाम लेकर बिल पास कराने के लिए राशि ली जाती है और कार्य में हस्तक्षेप भी किया जाता है.  

शिकायत के अनुसार कर्मचारियों के रुके हुए वेतन एवं एरियर्स के भुगतान हेतु कमलेश निर्मलकर द्वारा विजय पटेल के नाम से राशि लिया जाता है. जिसके चलते लेखा शाखा के  विजय पटेल पर अवैध रूप से कर्मचारियो से पैसे से उगाही के नाम पर छवि खराब की जा रही है.

शिकायत में उल्लेखित है कि पूर्व में भी इस सम्बंध में खण्ड चिकित्सा अधिकारी को शिकायत किया गया था, लेकिन खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा कोई प्रतिक्रिया और कार्यवाही नही किया गया यहां तक की विजय पटेल द्वारा दिए गए शिकायत को भी कार्यलय आवक में स्वीकार नही किया गया.

विजय पटेल ने बताया है कि कार्यालय से संबंधित जानकारी भी समय मे उपलब्ध नही कराई जाती है, जिसके कारण हर माह देयक बनाने में तथा अन्य कार्यो में अनावश्यक रूप से विलम्ब होता है.

विजय पटेल ने बताया है कि उनके सहकर्मी और कार्यलय के साथियों का व्यवहार सहयोगात्मक नही है, जिसके कारण उन्हें लेखा शाखा के कार्य संपादन में परेशानी हो रही है, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान होकर अपने लेखा शाखा का प्रभार छोड़ना चाहता है.

गौरतलब है कि बसना स्वास्थ केंद्र में पदस्थ कमलेश कुमार निर्मलकर पर पहले भी स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ बसना के सदस्यों द्वारा बार-बार शासकीय कार्य हेतु पैसे मांगे जाने की शिकायत एसडीएम और जिला स्वास्थ्य अधिकारी से किया गया था.

एसडीएम को दिए गए शिकायत में बसना ब्लाक के 31 कर्मचारियों के हस्ताक्षर थे जो स्वास्थ विभाग में कमलेश निर्मलकर के बेवजह पैसे मांगे जाने और दुर्व्यवहार से परेशान करने का आरोप लगाये थे, जिसमे कार्यवाही को ठंडे बसते में डाल दिया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें