news-details

पीएम आवास को लेकर दो भाईयों में मारपीट, छोटे भाई की हुई मौत

शराब के नशे में आकर मृतक बड़े भाई से करता था गाली-गलौच

सरायपाली. बलौदा चौकी के अंतर्गत ग्राम पोड़ागढ़ में विगत दो दिन पूर्व पीएम आवास को लेकर दो भाईयों में झगड़ा हो गया. दोनों ने एक दूसरे को डण्डे से मारा, जिससे दोनों चोटिल हो गए. इनमें से बड़े भाई का तुरंत इलाज करवाने से वह ठीक हो गया, जबकि उसका छोटा भाई नशे व बहोशी की हालत में होने के कारण इलाज करवाने कहीं नहीं गया. अगले दिन उसकी मृत्यु हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पोड़ागढ़ निवासी जगदीश दीप पिता कमल प्रसाद दीप ने आरक्षी केन्द्र में रिपोर्ट दर्ज करवाया है कि मधुमंगल एवं उसका छोटा भाई उग्रसेन यादव के बीच विगत कई वर्षों से मधुमंगल के प्रधान मंत्री आवास को लेकर विवाद होता रहता था. उग्रसेन आदतन शराबी था और वह शराब के नशे में आकर आये दिन विवाद करता था. घटना दिनांक 2 फरवरी को भी कुछ इसी तरह उग्रसेन नशे की हालत में आकर अपने बड़े भाई के पीएम आवास को लेकर गाँव के चमरू के टिकरा में बने पगडण्डी के पास झगड़ा करने लगा. बात इतनी बढ़ गई कि उग्रसेन ने अपने बड़े भाई पर डण्डे से वार किया, जिसपर बड़े भाई ने भी बचने के लिए खटिया के पाटी से उसके सिर पर वार किया.

घटना के बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए. मधुमंगल के भी सिर में चोट आने के कारण वह तत्काल इलाज करवा लिया. लेकिन उग्रसेन नशे की हालत में होने के कारण घर में जाकर सोया रहा. अगले दिन जब वह घर से बाहर नहीं निकला तब उसके बड़े भाई ने घर के भीतर जाकर देखा तो वह बेहोशी के हालत में पड़ा हुआ था. तुरंत इलाज नहीं करवाने के कारण उसके सिर में लगे चोट से काफी खून भी बह चुका था. मधुमंगल ने तत्काल 112 वाहन को बुलाकर उग्रसेन को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचाया जहाँ उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी मधुमंगल के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया है.

ज्ञात हो कि उग्रसेन के हमेशा नशे की हालत में रहने एवं आये दिन गाली गलौच करने के कारण उससे तंग आकर उसकी पत्नी लगभग 15 वर्ष पूर्व से ही उसे छोड़कर चली गई है. उग्रसेन की एक पुत्री भी है, जो अब 17 वर्ष की हो गई है. उसे बचपन में उसके ही पिता उग्रसेन के द्वारा मारने का प्रयास किया गया था, जिसे किसी तरह बचाकर मधुमंगल ही उसका पालन-पोषण कर रहा है.





अन्य सम्बंधित खबरें