news-details

घोषणा के मुताबिक प्रत्याशी की जीत के बाद नि:शुल्क रासन दुकान में चावल लेने पहुंचे हितग्राही, सरपंच बोले जल्द ही मिलेगा नि:शुल्क चावल.

त्रिस्तरीय चुनाव में प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए क्या-क्या लुभावने वादे नही किए, कितने खर्च किये गए. जनताओं का कहना है की विधानसभा के चुनावों में भी जितना खर्च नही हुआ होगा उतना अभी 2020 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय चुनाव में खर्च किया गया है.

ऐसा ही एक दिलचस्प मामला बसना के अरेकेल ग्राम पंचायत में सामने आया है, जहां पंचायत चुनाव में सरपंच पद के प्रत्याशी ने अपने घोषणा पत्र में चुनाव जीतने के बाद एक साल तक चावल के पैसों का भुगतान स्वयं करने की बात कही. जिसके बाद चुनाव हुए और 1 साल मुफ्त में चावल देने की बाद मतदाताओं के ह्रदय को छू गई. और 1 साल तक मुफ्त में चावल देने की घोषणा करने वाला प्रत्याशी की जीत हुई.

इस जीत के बाद कल पहली बार ग्राम पंचायत अरेकेल में राशन का वितरण किया गया, जिसके बाद ग्राम पंचायत अरेकेल के कुछ हितग्राही जीते हुए सरपंच के घोषणा पत्र के मुताबिक फ्री में चावल लेने पहुँचे थे. वही कुछ हितग्राही का कहना था की घोषणा के बाद जब आज निःशुल्क चावल लेने शासकीय रासन दुकान गए तो सेल्स मेन द्वारा उन्हें निःशुल्क चावल नही दिया जा रहा है.

वहीं नवनिर्वाचित सरपंच के समर्थकों का कहना था की सरपंच ने अभी प्रभार नही लिया है प्रभार लेने के बाद एक साल तक राशन दुकान में चावल का भुगतान स्वयं सरपंच द्वारा किया जायेगा.

वही कुछ ग्रामीणों ने कहा की घोषणा पत्र के मुताबिक चुनाव जीतते ही एक साल तक फ्री में चावल मिलेगा ऐसा कहा गया था, प्रभार लेने वाली बात है ही नही. कुछ ग्रामीणों ने नवनिर्वाचित सरपंच थानसिंह जगत के घोषणा पत्र को झूठा बताया है.

वहीं सेल्स मेन ने बताया की पता चला है कि अरेकेल गांव में नवनिर्वाचित सरपंच द्वारा सरपंच चुनाव घोषणा पत्र जारी किया गया था जिसमे एक साल तक नि:शुल्क चावल वितरण की बात कही गई है, लेकिन उनके पास ऐसा कोई आदेश नहीं है जिससे वे नि:शुल्क में शासकीय उचित मूल्य के दुकान में प्रत्येक माह चावल वितरण करे. राशि मे होने वाले खर्च को ग्राम पंचायत अरेकेल के नवनिर्वाचित सरपंच उठाएंगे.

सेल्स मेन से मिली जानकारी के अनुसार चावल का भुगतान राशि प्रत्येक माह लगभग 26 हजार रु बनाता है.

वही ग्राम पंचायत अरेकेल नवनिर्वाचित सरपंच से बात करने पर बताया की अभी मैं चार्ज नही लिया हूँ चार्ज लेने के बाद घोषणा पत्र के मुताबिक एक साल तक प्रत्येक हितग्राही को 1 साल तक के चावल की राशियो का भुगतान मैं खुद करूंगा.

इस घोषणा पत्र के मुताबिक गांव वाले आज भी भी जागरूक नही हुए है, एक हिसाब के मुताबिक 1 वर्ष के चावल का पैसा 3 लाख रु से अधिक होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें