news-details

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न, नवमीं की 13 सीटों के लिए 1 हज़ार 186 बच्चों ने दी परीक्षा

बलौदाबाजार, 8 फरवरी 2020/ लवन स्थित नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 वीं में प्रवेश के लिए आयोजित चयन परीक्षा आज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। कक्षा 9 वीं में रिक्त 13 सीटों के लिए रिकार्ड 1 हज़ार 186 बच्चों ने परीक्षा दी। प्रवेश के लिए 1 हज़ार 551 बच्चों ने पंजीयन कराया था। इनमें से लगभग 365 बच्चे विभिन्न कारणों से परीक्षा में शामिल नहीं हुए। जिला मुख्यालय के पंडित चक्रपाणि स्कूल और पंडित लक्ष्मी प्रसाद तिवारी स्कूल और लवन के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में परीक्षा केन्द्र बनाया गया था।

डिप्टी कलेक्टर एवं परीक्षा के प्रभारी श्री मिथिलेश डोण्डे ने तीनों परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। बच्चों के बैठने के लिए बेंच और रोशनी की समुचित व्यवस्था की गई थी। परीक्षा सवेरे 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक केवल एक पाली में आयोजित किया गया। नकल अथवा अनुचित सामग्री रोकने तथा बच्चों और अभिभावकों के मार्गदर्शन के लिए जिला प्रशासन एवं नवोदय विद्यालय प्रबंधन द्वारा समुचित व्यवस्था की गई थी।

नवोदय प्राचार्य श्री डि गिरी ने बताया कि परीक्षा का परिणाम अप्रैल-मई में घोषित किया जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2020-21 में लेटरल एंट्री योजना के तहत आज पूरे राज्य की नवोदय विद्यालयों के लिए चयन परीक्षा आयोजित की गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें