news-details

लॉकडाउन के दौरान शराब दुकान खुलने से हालात होंगे बेकाबु : संतोष यदु

दुसरे प्रदेशों से अवैध रूप से आ रहे शराब पर पहले रोक लगाए सरकार

बलौदाबाजार शिवसेना के जिला अध्यक्ष संतोष यदु ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस सरकार ने अपनी चुनावी वादे में छत्तीसगढ़ में संपुर्ण शराबबंदी करने का वादा कर अब मुकर रही हैं जिनके भी हाथ में सत्ता गया सभी ने जनता को ही ठगा, पुर्ववर्तिय सरकार ने भी पंद्रह वर्ष राज किया लेकिन उन्होने भी अपने वादे पुरे नहीं किये अब कांग्रेस की भुपेश सरकार भी उसी राह में चल रही हैं.

उन्होंने कहा कि जब पुरा देश जब कोरोना वायरस कोविन 19 से लड़ रहा हैं. लोग अपनी जान की रक्षा करते केन्द्र व राज्य सरकार के आदेशो का पालन करते अपने घरो में पिछले पंद्रह दिनो से बंद हैं, देश की छोटे से लेकर बढ़े व्यापारी अपनी दुकान बंद कर संपुर्ण तालाबंदी का समर्थन वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए दे रहा हैं. सरकार ने भी सरकारी शराब की दुकानो को बंद रखकर सराहनिय कदम उठाये हैं. ये छत्तीसगढ़ की जनता के लिए अच्छी राहत देने वाली बात हैं.

उन्होंने कहा कि लगातार कई दिनो से सरकारी शराब दुकान बंद रहने से कुछ सुधार आया हैं लेकिन कई इलाको में कुछ असमाजिक लोगों तथा शराब माफियाओ के द्वारा लगातार अवैध रूप से शराब का सप्लाई किया जा रहा हैं. यह समझ से परे हैं की पुरे देश में धारा 144 लगा हुआ हैं. देश व प्रदेश की सभी सीमाएं सील हैं, भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं. जिसके बाद भी सबकी आखों में धुल झोंककर भारी मात्रा में दुसरे प्रदेश का मार्का लगा हुआ शराब छत्तीसगढ़ में आ कैसे रहा हैं यह बात हजम नहीं हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इसमें कई बडे अधिकारी तथा सरकार के आदमियो की मिलीभगत की आशंका हैं, इस हाल में जब शराब गाँवो तक पहुंच रहा हैं तब सामान्य होने पर तो हरेक ठेलो खोमचो में अवैध शराब बिकने लगेगा. यह बहुत ही संवेदनशील मामला हैं.

उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार जिले के कई थानो की पुलिस ने भारी मात्रा में लगातार कार्यवाही करते हुए अवैध शराब को पकड़ने में सफलता हासिल किया हैं. लेकिन जब तक सीमावर्ती इलाको में रोक नहीं लगेगा तब तक यह शराब माफिया का चैन नहीं टुटेगा इससे सरकार को कर का नुकसान तो हो ही रहा हैं, आम जनता जो ब्लैक में शराब खरीद रहा हैं उन्हे तीन से चार गुना ज्यादा पैसे चुकाना पड़ रहा हैं. जो पैसा माफियो के जेब में जा रहा हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार इसपर रोक लगाये और शराब बंदी को जारी रखे जिससे स्थिती सामान्य बनी रहेगी अन्यथा लोग सोशल डिस्टेंश भुल जायेंगे और सरकारी शराब दुकानो में लंबी लाईने लग जाएगी. जिससे इन्फेकशन का खतरा और बड़ जाएगा. साथ ही लोगों का काम धंधा बंद होने से पैसे नहीं होने के कारण आदतन शराबी लोग घर के महिलाओं का गहना बर्तन आदी बेंच कर शराब पिने लग जायेंगे.

उन्होंने कहा कि पैसा नहीं मिलने से घरेलु हिंसा, चोरी डकैती, कत्लेआम आदी की घटनाओं में जो कमी आई हैं वह एकदम से बड़ जाएगा, पुरे प्रदेश में हाहाकार मच जाएगा. सरकार कुछ लोगों के आत्महत्या या जहरीली शराब को कारण बताकर शराब को पुन: चालु करना चाहती हैं जो सरासर गलत हैं.

शिवसेना के जिलाध्यक्ष संतोष यदु ने पत्रकारो से चर्चा के दौरान बयान जारी करते बताया की शिवसेना सरकारी शराब एवं अवैध शराब के बिल्कुल खिलाफ हैं. सरकार को विवेक से काम लेना चाहिए अगर लाकडाऊन के दौरान शराब दुकान खुलता हैं तो शिवसेना इसका पुरजोर विरोध आम जनता के हित में करती हैं. अभी सही समय हैं पंद्रह दिनो का ट्रायल हो चुका हैं अब सरकार को हमेशा के लिए पुरे प्रदेश में शराब पर प्रतिबंध लगा देनी चाहिए, यह छत्तीसगढ़ की जनता के हित में होगा.

वही शिवसेना के जिला महासचिव मनहरण साहु ,सचिव ओमकार वर्मा ,उपाध्यक्ष भिखम यदु ,मुकेश साहु ,मनोहर वर्मा ,शिवचंद निर्मलकर ,मनोज यदु ,प्रदीप निर्मलकर ,सरोज चंद्रा ,ईश्वर निषाद ,दुर्गेश यदु ,कृष्णा चंद्रा ,राजेश ध्रतलहरे ,डुपेश देवाँगन ,गगन वैष्णव ,जी के सिंह ,रवि यदु ,रोहित देवाँगव ,अभिषेक शर्मा ,भुपेन्द्र मानिकपुरी ,हरिओम ,आदी ने भी पुर्ण शराबबंदी करने की शिवसेना की माँग का समर्थन किया हैं.






अन्य सम्बंधित खबरें