news-details

हाथी के आतंक से ग्रामीणों का जीना हुआ मुश्किल, शाम होते ही हाथी आने लगे है गांव, वन विभाग के अधिकारी नहीं करते रिसीव फोन

कसडोल:  राजादेवरी क्षेत्र में किसानों के लिये यह समय बडी आफत बन चुकी है, जंगली हाथी  शाम होते ही खेतों की ओर पुरे दल के साथ के साथ आ जाते है. और प्रतिदिन कई एकड धान की फसल को चपट करके चले जाते है. इ

सकी सुचना देने वन विभाग अर्जुनी के रेंजर टी0 आर0 वर्मा को कई बार फ़ोन से संपर्क किया गया, अधिकारी द्वारा फोन तक रिसीव करना जरुरी नहीं समझा गया. और ना ही समस्या की जानकारी लेने हेतु वापस फ़ोन किया गया.

ग्राम पंचायत नगेडा के सरंपच ने बताया कि हाथियों के उत्पात की बात मैने स्वयं वर्मा रेंजर को बताया रेंजर ने कहा कि में लवन क्षेत्र में हाथियों को भगाने के लिये आये प्रशिक्षित महावतों को खबर किया हूँ जो हाथियों को भगाने का कार्य करते है, किंतु आज तक न तो हाथी भगाने वाला आया न तो वन विभाग के कोई कर्मचारी अभी तक आये.

लगातार हाथियों द्वारा जनहानि किया जा रहा है. लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई पहल नहीं किया जा रहा है. जिससे ग्रामीणों मे आक्रोश है. राजादेवरी क्षेत्र में नगेडा, गनियारीनगेडी करमेल, बानीखार, गांजर में कई एकड़ धान की फसल को नुकशान पहुचाया जा चुका है.




अन्य सम्बंधित खबरें