news-details

शराब दुकान में आबकारी विभाग द्वारा लगाया हुआ सील टूटा, लॉकडाउन में शराब निकालकर बेचने का संदेह.

पिथौरा. शासकीय अंग्रेजी दुकान मे नया मामला प्रकाश में आया, जहाँ दुकान खोलने से पूर्व ही आबकारी विभाग द्वारा लगाया हुआ सील टूट चुका था, जहाँ  शराब निकालकर बेचने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है.  

शुरू से विवादित रहे शासकीय देसी अंग्रेजी शराब की दुकान में कभी शासकीय कीमत से अधिक रेट में बेचने की शिकायत प्राप्त होती है, तो कभी निर्धारित सीमा से अधिक शराब बेचने की शिकायत लगातार मिलती रहती है,  वही लॉकडाउन के बाद जब करीब 42 वे दिन देशी विदेशी शराब दुकाने खोलने का निर्देश प्राप्त हुआ था. तब सुबह सात बजे सुचना मिली की की शराब दुकाने की सील आबकारी अधिकारि के आने से पूर्व ही टूट चुकी थी, जिसके बाद वहां आये पत्रकारों के दल ने सील को टूटने पर अवैध शराब की बिक्री पर संदेह किया, व प्रभारी आबकारी अधिकारी धीरज नायक को सुचना दी गयी.

जानकारी के अनुसार यहाँ स्टॉक मिलान मे भी भारी कोताही बरती गयी, पूछने पर प्लेस्मेंट कर्मचारी ने 22 मार्च को जल्दबाजी मे स्टॉक नहीं मिलाया जाना बताया. जिसके बाद दुकाने खुलने के करीब आधे घंटे देर से शराब की बिक्री शुरू की गयी

ज्ञात हो की पूर्व मे 28 मार्च को सीलबंदी को लेकर आबकारी विभाग पर सवाल उठे थे जिसके बाद पुनः सीलबंदी की गयी थी दुकान मे लगे सीसीटीवी कैमरे को दुकाने के दरवाजे से हटाना भी संदेहास्पद बताया जा रहा है.

शराब दुकाने खुलने के बाद टी आई कमला पुसाम ने मौक़े का जायज़ा लिया एवं व्यवस्था को लेकर असंतुष्ट दिखी, जिसके बाद सोशल डिस्टेंस को लेकर लगाए गए बांस पल्ली को पुनः बाँधने का निर्देश दिया, साथ ही हैंडवाश व सेनेटाइजर उपयोग करने की हिदायत दी गयी.

वहीं इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी पिथौरा बीएस मरकाम  ने कहा कि सील टूटना मामूली बात नहीं है, यदि किसी ने तोड़ा होगा तो उसके ऊपर कार्यवाही की जाएगी, शासकीय सील को प्रशासन के मौजूदगी मे खोला जाता है.




अन्य सम्बंधित खबरें