news

सारंगढ़ में मिला कोरोना पॉजिटिव केश ! क्षेत्र में दहशत का माहौल..प्रशासनिक अमला में मचा हड़कंप

एसडीएम चंद्रकांत वर्मा एसडीओपी जितेन्द्र खूंटे,तहसीलदार शतरंज,सीईओ अभिषेक बनर्जी,भगत,थाना प्रभारी पहुंचे रक्सा गांव  

मेडिकल विभाग और कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम भी पहुंची।


जगन्नाथ बैरागी.सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ विकासखंड़ के ग्राम रक्शा मे जम्मू से आई 23 वर्ष की गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उक्त महिला 22 मई को जम्मू साम्भा से ट्रेन से रायगढ़ आयी थी। जिसे वाहन सुविधा से सारंगढ़ और पिकअप से रक्सा ग्राम के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। महिला को पेट में दर्द होने के बाद सरकारी 108 वाहन को बुलाकर कोशिश स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां से उसे रायगढ़ स्वास्थ्य केंद्र मितानिन के देखरेख में डिलीवरी के लिये रायगढ़ जिला चिकित्सालय भेजा गया था जहा पर पूर्व मे लिया गया सैंपल मे यह महिला कोरोना पाजीटीव पाई गई है। इसकी जानकारी मिलते ही सारंगढ़ अंचल मे हड़कंप मच गया है। कान्टेक्ट ट्रेसिंग और सेनटाईजस करने से लेकर कंटेनमेट जोन बनाने और क्वारेंटाईन सेंटर को सील करने के लिये प्रशासनीक अमला रात को ही रक्शा पहुंच गया है। उल्लेखनीय है कि विधायक के गृहग्राम के ठीक पड़ोसी गांव रक्शा है। बहरहाल सारंगढ़ अंचल मे इस पहले पाजीटीव मरीज के मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

सारंगढ में यह सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। कोरोना पॉजिटिव मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। यह सारंगढ क्षेत्र का पहला मामला है। लॉक डाउन से लेकर अब तक इस ब्लाक में एक भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिला था। ग्राम पंचायत रक्सा के क्वारेंटाईन सेंटर से ईलाज के लिये रायगढ शास. किरोड़ीमल लाया गया। पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेडिकल स्टाप के 5 सदस्यों को भी क्वारेंटीन करने की तैयारी की जा रही है। वहीं रक्सा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुके अन्य 18 (अट्ठारह) लोगों को भी क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की पूरी टीम उक्त ग्राम में डटी हुई है। फिर रात उक्त सूचना मिलते ही सारंगढ़ एसडीएम चंद्रकांत वर्मा, एसडीओपी जितेंद्र खूंटे, तहसीलदार शतरंज, सीईओ अभिषेक बनर्जी,थाना प्रभारी मेडिकल जांच टीम के साथ प्रशासनिक अमला ग्राम रक्सा पहुंच देर रात तक डटा रहा।

रायगढ़ जिले के सारंगढ़ क्षेत्र अंतर्गत जम्मू से वापस आई महिला को ब्लड सैंपल लेकर वही के कोरोटाइन सेंटर में रखा गया था। जहां गर्भवती महिला को सारंगढ़ के करोनटाइन सेंटर से लेकर डिलीवरी होने के लिए परिजन सहित महिला को एंबुलेंस द्वारा रायगढ़ जिला अस्पताल में भिजवाया गया। वही आज रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला को एडमिट किया गया और देर शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल अपनी टीम के साथ पहुंचा और महिला को कोरेटाइन में रखा गया है तथा पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद महिला के इलाज में लगे 5 मेडिकल स्टाफ को क्वारनटाईन करने की तैयारी की जा रही है, जिसमे की एक डॉक्टर और 4 नर्स शामिल है।सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है, कि रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट 3 बार नेगेटिव आने के बाद गर्भवती महिला को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था परंतु आज जब महिला में कोविड-19 वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो जिला चिकित्सालय सहित स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई,यंहा सवाल यह उठता है कि क्वारनटाईन सेंटर से अस्पताल दाखिल होने वाले व्यक्ति की तीमारदारी में लगे मेडिकल स्टाफ को बिना पीपीआर् किट के कैसे काम करने दिया जा रहा है, स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही के कारण संक्रमण का खतरा अब जिला चिकित्सालय में बढ़ सकता है, फिलहाल महिला की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है ताकि उनके सम्पर्क में आए लोगों को भी क्वारनटाईन किया जा सके।






अन्य सम्बंधित खबरें