news-details

क्वारेंनटाइन सेंटर में रहने के बजाय अपने घर पर जाकर रहने वाले पर पुलिस ने किया मामला दर्ज, पहुँचाया क्वारेंनटाइन सेंटर

ठाकुरदियाखुर्द में आदेश की अवहेलना कर क्वारेंनटाइन सेंटर में रहने के बजाय सीधे अपने घर पर जाकर रहने के लिए मामला दर्ज किया है.  मिली जानकारी के अनुसार ठाकुर दिया खुर्द के सरपंच के द्वारा थाना में आकर रिपोर्ट किया कि खपराखोल के जगन्नाथ साहू ग्राम खपरा खोल ठाकुर्दिया पंचायत में आता है जगन्नाथ साहू अपने पत्नी बच्चे जो ईट भट्टा उत्तर प्रदेश गया था जो 10 जून को रात्रि करीबन 11:00 बजे गांव में आकर अपने घर चला गया.

जानकी शासन के आदेश के अनुसार 14 दिन तक ठाकुरदियाखुर्द के स्कूल में कोरेन टाइम में रहना था, जो शासन के आदेश की अवहेलना कर सीधे अपने घर पर जाकर रहने लगा.  इसके बाद गांव के सरपंच पंच कोटवार के द्वारा उनको समझाया गया.

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी फैलने का आशंका के चलते प्रशासन द्वारा बहार से आने वाले व्यक्तियों को क्वारेंनटाइन सेंटर में रहने के लिए कहा जा रहा है. और नियम का उलंघन करने वालों पर मामला दर्ज किया जा रहा है.  जिसके तहत जगन्नाथ साहू के विरुद्ध धारा 188 269 270 भा. द .वि. महामारी अधिनियम 3 मामला दर्ज किया गया.

इसके साथ ही बताया गया कि थाना प्रभारी हमराह स्टाफ रवाना होकर जगन्नाथ साहू को ठाकुरर्दिया खुर्द के स्कूल में शिफ्ट किया गया. बाद वहां से रवाना होकर ग्राम पंचायत जंघोरा श्रमिकों को चेक किया गया एवं उनसे वहां मिल रही सभी तरह की व्यवस्था के बारें में पूछकर ग्राम पंचायत परसापाली पोटापरा चेक किया एवं मास्क सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को हिदायत दिया.

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक महासमुंद श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमति मेघा टेंभूरकर के निर्देशन में श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस महोदय पिथौरा श्री पुपलेश कुमार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पिथौरा एन के स्वर्णकार की टीम ने की.




अन्य सम्बंधित खबरें