news-details

कोविड-19 को मात देकर घर वापसी किए सारंगढ़ के दो भाई..गांव वालों ने ताली बजाकर किया सम्मान...।

कोरोना एक ऐसा नाम जिसे सुनकर बड़े बड़ों का हौसला पस्त हो जाता है। लेकिन कहा जाता है कि जिस व्यक्ति में खुद के ऊपर विश्वास होता है उन्हें भगवान भी सहायता करते हैं। लोगो मे अंदर अगर जीने की या जीतने की इच्छा हो तो बड़े बड़े असंभव को भी सम्भव कर देते हैं, तो ये कोरोना क्या चीज है? ऐसा ही दृढ़निश्चयी दो भाइयों ने आखिर कोरोना को ही मात दे दी।

अन्य राज्य में काम मजदूरी करने गये दो भाई जिनका नाम जगदीश अनंत एवमं जगमोहन अंनत है लॉक डाउन के पश्चात अपने गाँव वापिस औए थे। जिन्हें रींवापार में क्वारेंनटाईन सेंटर में 14 दिन के लिए रखा गया था जिनका कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था, जिनको इलाज़ के लिए जिला चिकित्सालय रायगढ़ ले जाया गया था। हॉस्पिटल रेफर करते समय पूरे गाँव एवं पंचायत के सदस्यों ने दोनों भाइयों को जल्द ठीक होने की कामना की थी।

डॉक्टरों की मेहनत लोगों की दुवा एवमं दोनो भाइयों के संकल्पशक्ति से दिनांक 19/06/3020 को दोनों भाई कोरोना को हराकर अपने गाँव वापिस आ गए है, जिन्हें 7 दिवस के लिए घर मे आइसोलेशन हेतु रखा गया है।

दोनो भाइयो ने बताया कि जब उन्हें पता लगा मि उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो सहम से गये थे परंतु ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों एवं घरवालों ने उन्हें यकीन दिलाया कि वो जल्द ही स्वस्थ होकर लौटेंगे..! फिर उनमे भी उम्मीद जगी की ये सिर्फ एक बीमारी है जीवन का अंत नही। और परिणाम ये है कि वो आज स्वस्थ होकर अपने घर लौट भी आये।

अतः हम सभी पाठकों से अनुरोध करते हैं कि ऐसे किसी भी मरीजो से मिलें तो उन्हें हतोत्साहित नही करें, उन्हें हौसला प्रदान करें, ताकि लोग इस गम्भीर बीमारी को भी मात दे सकें।




अन्य सम्बंधित खबरें